Trending Cars: हुंडई मोटर्स को हुआ बहुत बड़ा फायदा। कार की मार्केट में तेजी से हो रहा विस्तार। Hyundai motors ने अगस्त 2023 में कुल 71435 करें बेची हैं। यह आंकड़ा वाकई बहुत प्रशंसनीय है। बाकी सभी कर मार्केट की कंपनियां खड़ी मुंह ताकती रह गई।

आपको बता दे विगत वर्ष 2022 के अगस्त महीने में हुंडई मोटर्स ने केवल 49510 कारे बेची थी। विगत वर्ष के अनुसार वर्तमान वर्ष में हुंडई मोटर्स को कुल 15% का फायदा हो चुका है। इतनी तेजी से इतना ज्यादा मुनाफा अब तक शायद ही किसी कर कंपनी को हुआ होगा।

ऐसे बढ़ी हुंडई की बिक्री: Trending Cars

हुंडई की बयान के मुताबिक क्या पता चलता है कि पिछले महीने अगस्त 2030 में हुंडई का निर्यात 49% बढ़ा हुआ था। इस समय हुंडई की कंपनी ने कुल 17605 यूनिट बेचे थे। वहीं बीते वर्ष 2022 में हुंडई की कंपनी में अगस्त के महीने में 12700 यूनिट का सेल किया था।

Must Read: 

इस तरह से कंपनी की भारतीय बाजार में कुल बिक्री 9% बाकी और निर्यात कल 39% तक बढ़ गया। यही कारण है कि अगस्त के महीने में इसकी ओवरऑल बिक्री 15% तक बड़ी और हुंडई की कंपनी को बहुत बड़ा मुनाफा हुआ। ऐसे में लोगों द्वारा हुंडई के नए-नए मॉडल को और भी ज्यादा पसंद किया और इसकी एडवांस बुकिंग से भी हुंडई को बहुत फायदा मिला।

बड़े मुनाफे पर हुंडई का ब्यान

15% का बड़ा मुनाफा कमाने के बाद हुंडई मोटर इंडिया की मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग ने अपना बयान मीडिया के सामने पेश किया। उन्होंने कहा कि “कंपनी की 71435 यूनिट्स की बिक्री संख्या घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों में स्वीकार्यता को दर्शाती है।”इसके अलावा उन्होंने बताया कि कंपनी के पोर्टफोलियो में एसयूवी की मांग बढ़ती ही जा रही है जिस कारण अगस्त में घरेलू बिक्री में 60% से अधिक का योगदान रहा।

तरुण बताते हैं कि EXTER के ग्राहकों को इसी पोर्टफोलियो ने ज्यादा आकर्षित किया। वहीं अब तक HMIL को इसकी 65000 से अधिक बुकिंग एडवांस में ही मिल चुकी है। इस तरह से हम अंदाजा लगा सकते हैं कि हुंडई का मार्केट दिन पर दिन और ज्यादा मुनाफा कमाने की और विस्तार से फैल रहा है। हुंडई मोटर्स को फिल्हाल मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है और यह एक डिमांडेड कार कंपनी बनती जा रही है।