Price Of Mustard Oil: कुछ भी खाना हो या पकाना हो सबसे पहले जिस चीज़ की जरूरत पड़ती है वो है सरसो की तेल. खाना बनाते वक़्त किस भी चीज़ से कोम्प्रोमाईज़ किया जा सकता है लेकिन तेल से नहीं. एक तरफ है स्वाद है तो दूसरी तरफ है पैसे. सबसे ज्यादा बढ़ती कीमतों से लोग परेशान है. ऐसे में लोग कुछ भी खरीदने से पहले 100 बार सोचते है.लेकिन अब आपके लिए खुशखबरी है.

अब आपको कुछ खाने पीने से पहले किसी भी चीज़ के बारे में नहीं सोचना पड़ेगा. क्योंकि अब सरसों की कीमत घट चुकी है. जी हाँ अब सरसों के तेल में इजाफा नहीं बल्कि घटाव हुआ है. सरसों तेल अब करिब 60 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है. ऐसे में मौका अच्छा है जल्द खरीदारी कर लें.

1 लीटर सरसों तेल की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे देश के खुदरा बाजारों में सरसों तेल तेल खरीदने से पहले इसके रेट की जानकारी ले लेनी चाहिए. ऐसे में आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए. असल में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े प्रदेश यूपी में सरसों तेल की कीमत काफी कम चल रही है. असल में यूपी के जिला प्रयागराज में सरसों तेल की कीमत भी बहुत कम चल रही है.

दरअसल 143 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीद सकते हैं. इसके अलावा वाराणसी में सरसों तेल हाई लेवल रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. ऐसे में आप अपनी पैसों की बचत कर सकते हैं. आपको यहां तेल का भाव 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिलता है.

अन्य शहर में सरसों तेल की कीमत

बता दे यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों तेल की कीमत बहुत ही कम चल रही है. वही अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करते हैं तो ये मात्र 145 रुपये प्रति लीटर में कर सकते हैं. असल में इसके साथ ही जिला बिजनौर और अमरोहा में भी काफी कम में तेल मिल जाएगा. ये मात्र 143 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल जाएगा.