Maruti Brezza: SUV का नशा तो लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. अभी हाल ही में मारुती ने अपनी सबसे सस्ती SUV को आखिर कर दुनिया के सामने लॉन्च कर दिया है. असल में मारुती कंपनी Brezza को नए अवतार मे लांच करने रही है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ रेंज भी धाकड़ मिलेगी.

बात अगर इस कार के लॉन्च की करें तो कंपनी ने इसे पूरी दुनिया के सामने पेश कर ही दिया है. साथ ही इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत और डाउन पेमेंट

बता दे असल में बात अगर कीमत की करें तो असल में मारुति ब्रेजा की शुरुआती कीमत 8,29,000 रुपये है और यह कीमत ऑन रोड आने के बढ़ जाती है जिसकी कीमत 9,32,528 रुपये है. बस इसके लिए आपको एक लाख रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा. एक लाख रुपए का डाउन पेमेंट करने के बाद बैंक आपको 8,32,528 रुपये का लोन जारी कर देता है. यह बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज देगा.इसके बाद आप को हर महीने 17,607 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति ब्रेजा बेस मॉडल में मिलने वाला इंजन 1662 सीसी का है. यह इंजन 6000 आरपीएम पर 101.65 बीएचपी की पावर और 4400 आरपीएम पर 136.8 एमएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. असल में माइलेज को लेकर कंपनी ने इस बात का दावा करती है कि इस माइलेज 17.38 किलोमीटर प्रति लीटर है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो मारुति सुजुकी ब्रेजा में आपको मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट्स पर डुअल एयरबैग्स जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेगा .