आपको बता दें कि HMD Global ने हालही में भारत में नोकिया के एक स्मार्टफोन को लांच किया है। इसका नाम Nokia G42 5G है। आपको बता दें की इस फोन की कीमत 13 हजार रुपये से भी कम है। इस फोन में आपको 6.56 इंच का HD डिस्प्ले दी जाती है साथ ही प्रोसेसर के रूप में इसमें स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोससेर को दिया गया है। आपको बता दें की यह फोन एंड्रॉयड 13 ओएस आपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस फोन में आपको चार कैमरे मिलते हैं तथा 5 हजार एमएएच की बैटरी दी जाती है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन के फीचर्स

इस फोन में आपको 6.56-इंच का एचडी डिस्प्ले दिया जाता है। यह डिस्प्ले 90 हर्त्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस फोन की स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी जाती है।

इस फोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी का स्टोरेज आपको दिया जाता है।

Nokia G42 5G का कैमरा तथा बैटरी

इस फोन में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाता है। इसमें आपको 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसके साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया हुआ है। इस फोन के फ्रंट में आपको 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए दिया जाता है।

इस फोन में पावर के लिए 5000mAh की बैटरी दी जाती है। जो की 20W फास्ट वायर्ड चार्जर के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि सिंगल फुल चार्ज होने के बाद बैटरी आपको 3 दिन का बैकअप प्रदान करेगी।

इस फोन की एक खासियत यह भी है की इसके 65 फीसदी हिस्से को रिसाइकिल प्लास्टिक से तैयार किया गया है। इस फोन की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें कि इस हैंडसेट की कीमत 12599 रुपये है। इस फोन को आप दो कलर ऑप्शन so purple तथा so grey में खरीद सकते हैं।