Car mileage: कौन होगा जो कम खर्चे में धांसू माइलेज नहीं चाहता होगा? अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बहुत ही कम खर्चे में कार चलाना चाहते है तो इसके सिर्फ दो की रास्ते है. सबसे पहला की पेट्रोल डीजल सस्ता हो जाए और दूसरा की हमारे कार का माइलेज अच्छा देने लगे. अब पेट्रोल डीजल तो सस्ता होने से रहा तो बचा दूसरा रास्ता. ऐसे ममें कार का माइलेज कैसे अच्छा करे चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

कौन होगा जो कम खर्चे में धांसू माइलेज नहीं चाहता होगा? अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बहुत ही कम खर्चे में कार चलाना चाहते है तो इसके सिर्फ दो की रास्ते है. सबसे पहला की पेट्रोल डीजल सस्ता हो जाए और दूसरा की हमारे कार का माइलेज अच्छा देने लगे. अब पेट्रोल डीजल तो सस्ता होने से रहा तो बचा दूसरा रास्ता. ऐसे ममें कार का माइलेज कैसे अच्छा करे चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

स्मूथ ड्राइव

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक झटके से कभी भी आप एक्सीलरेशन न करे. साथ ही ब्रेक को बार बार न दबाए. ऐसे में कार एक कांस्टेंट स्पीड से चलेगी. आप जितना कम हो सके उतना ही क्लच का उपयोग करे.

समय समय पर सर्विसिंग

यही नहीं आपको कार की सर्विस हमेशा समय समय पर ही करें. ऐसे में कार की सर्विसिंग करवाते वक्त इसका इंजन ऑयल , गियर ऑयल और ब्रेक ऑयल को जरूर बदलवाएं.

ओवरलोडिंग है दुश्मन

आप अपनी कार में कभी भी ओवरलोडिंग नही करें. आपकी कार के पार्ट्स पर तो असर पड़ता ही है साथ में इंजन पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. इस ओवरलोडिंग के कारण आपकी कार का माइलेज भी बहुत कम हो जाता है.