Mahindra Scorpio Defence: गाड़ियां तो कई सारी आती है. लेकिन अभी हाल ही में इंडियन आर्मी में महिंद्रा एंड महिंद्रा की पहले से ही कई मॉडल की गाड़ियां शामिल हैं. हाँ वो अलग बात है कि पिछले दिनों खबर आ रही थी कि महिंद्रा की थार इंडियन आर्मी में शामिल होगी. यही नहीं अभी हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है. अभी तक इंडियन आर्मी में 1850 यूनिवर्स की डिलीवरी का आर्डर मिल गया है.

इंडियन आर्मी की तरफ से जो आर्डर महिंद्रा एंड महिंद्रा को दिया गया है वो थार को लेकर नहीं बल्कि स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए दिया गया है. असल में सेना के लिए खासकर महिंद्रा की ओर से इस स्कॉर्पियो क्लासिक तैयार किया गया है.. चलिए आपको इसके कलर के बारे में बताते है.

फीचर्स और इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस डिफेंस वेरिएंट में Mahindra Scorpio का s11 क्लास का है. वही Scorpio का टॉप मॉडल है नॉर्मल बिकने वाली Scorpio Classic से काफी ज्यादा एडवांस है. इसका रंग बिलकुल आर्मी की वर्दी के जैसा होगा. अभी कुछ दिन पहले इस कार के कुछ ही वेरिएंट को पुणे और नागपुर में स्पॉट किया गया था. असल में इस वेरिएंट में आपको Mahindra का पुरानी डिजाइन वाला Logo देखने को मिलेगा.

यही नहीं आपको इस कार में 2184cc का Mhwak डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 130bhp की पावर और 300nm का पावरफुल टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का फीचर्स दिया गया है. इस कार के सस्पेंशन को पूरी तरह से चेंज किया गया है. यही नहीं इस कार में 2.5लीटर का डीजल इंजन दिया गया है. वही इस कार की कुल चौड़ाई 1820 मिलीमीटर है और इसकी ऊंचाई 1995मिलीमीटर है. आपको इसमें व्हील बेस की बात करे तो 2680मिलीमीटर का मिलेगा जो इसको पहाड़ों और ऊबड़ खाबड़ रास्तों में एक परफेक्ट स्मूथ ड्राइव देगा.

कीमत

बात अगर नॉर्मल वेरिएंट वाली स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत की करें तो इसकी कीमत 13 लाख रूपये से शुरू होकर 16 लाख रूपये तक होती है. वही अगर बात करें तो डिफेन्स स्कॉर्पियो की कीमत की करें तो इसकी कीमत 30 से 35 लाख रूपये तक है.