नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में मारूती कपंनी का नाम सबसे पहले आता है। क्योकि स कपंनी की कार परिवार के साथ लंबे सफर में जाने के लिए सबसे सफल मानी गई है। ग्राहकों की बढ़ती पसंद को को देखते हुए कंपनी Maruti Ertiga 2023 Model को लांच करने का प्लान बना रही है।यदि आप भी इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जीन लें इसकी खासियतो के बारे में..

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के फीचर्स

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी कई बड़े अपडेट करने वाली है, नई मारुती Ertiga एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, नया 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स जैसे दमदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के इंजन

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के इंजन की बात करे तो इसमें 1462cc पावर वाला 4-सिलेंडर इंजन और BS6 के नए नियम के अनुसार दिया गया है। इस कार का फ्यूल टैंक 45 लीटर का है।इस कार के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा कार में रूफ माउंटेड AC, एयर कूल्ड ट्विन कप होल्डर्स भी मिलेगा।

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के सेफ्टी फीचर्स

कारों के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो राइडर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कार में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे बड़ी सेफ्टी फीचर्स होगें।

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 के शानदार माइलेज

वही मौजूदा Maruti Ertiga के माइलेज की बात करें तो मारुती सुजुकी कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वेरिएंट में कार 20.51 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है और इसका पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में 20.3 kmpl का माइलेज देता है। वही नई मारुती अर्टिगा 2023 MPV के सीएनजी वेरिएंट में 26.11 kmpl का माइलेज देखने को मिल सकता है।

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 की कीमत

New Maruti Suzuki Ertiga 2023 की कीमत की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये शुरु होकर टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंच जाती है। वहीं सीएनजी की कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये के करीब की