Al Hutaib Village: दुनिया अजीबो गरीब चीज़ों से भरी पड़ी है. असल में इतिहासिक कथाओं की माने तो यह गांव कभी अल-सुलैही जनजाति का गढ़ था. दरअसल ग्यारहवीं शताब्दी के दौरान दुश्मन के हमलों से खुद को बचाने के लिए इस गांव का निर्माण किया गया था. असल में यमन के हुतैब गांव की तस्वीरें देखने की लायक है. दरअसल साना के पास हुतैब गांव के प्रसिद्ध पहाड़ी ऊंचे घरों से घिरा हुआ है. इसकी तस्वीरें रियल हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि परिवार बादलों के ऊपर रहते है. असल में अधिकांश जीवन पहाड़ों के आसपास की भूमि पर खेती करते हुए बिताते हैं.

Al Hutaib

बता दे इसे यमन के सबसे आकर्षक शहरों में गिना जाता है. असल में यह हुतैन राजधानी सना के पश्चिम में मनाखा के पहाड़ी जिले के अंदर हराज में बसा एक छोटा सा गांव है. यहाँ पर पर्यटक आमतौर पर पहाड़ों की चोटियों को देखने के लिए गांव में आते हैं. यहांसैकड़ों घर बनाए गए हैं. बात यही खत्म नहीं होती. इस गांव में आने वाले पर्यटक अक्सर हुतैब के नीचे के कोहरे को देखकर आश्चर्य हो जाते हैं, क्योंकि घर पहाड़ों के ऊपरी हिस्से पर बना हुआ हैं. यहां का नजारा देखने लायक होता है.

यही नहीं हुतैब गांव पृथ्वी की सतह से 3,200 मीटर की ऊंचाई पर है. इस गांव के चारों ओर का वातावरण वास्तव में काफी गर्म और मध्यम है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यमन के इस गांव में कभी भी बारिश नहीं होती है. यही नहीं इस गांव को लोग अल-हुतैब के नाम से जानते हैं. बारिश ना होने के बाद भी यहां का गांव सूखा नहीं है.