Jio Air Fiber: अभी हाल ही में हमारे देश के 8 मेट्रो शहरों में जियो एयर फाइबर को लॉन्च कर दिया है. इसी वक़्त जियो एयर फाइबर एक इंटीग्रेटिड एंड-टू-एंड सॉल्युशन होता है. यह आपको होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सर्विस दिया जाएगा. असल में जियो एयर फाइबर को ऑनलाइन और ऑफलाइन भी बुक कर सकते है. अगर आप भी इसे यूज़ नहीं करते हैं तो 60008-60008 पर मिस्ड कॉल देकर या www.jio.com पर विजिट कर बुकिंग प्रक्रिया शुरु कर सकते है.

बता दे कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में जियो एयर फाइबर की सर्विस लाइव कर दिया हैं. असल में एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स नाम के दो प्लान कंपनी ने मार्किट में उतारे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे एयर फाइबर प्लान में ग्राहक को दो तरह की स्पीड के प्लान दिए जाएंगे. असल में 30 एमबीपीएस और 100 एमबीपीएस. असल में कंपनी ने शुरुआती 30 एमबीपीएस प्लान की कीमत 599 रु रखी है. असल में 100 एमबीपीएस के प्लान की कीमत 899 रु रखी गई है. इन दोनों प्लान्स में ग्राहक को 550 से अधिक डिजिटल चैनल और 14 एंटरटेनमेंट ऐप भी मिल रहे हैं.

यही नहीं एयर फाइबर प्लान के हिसाब से कंपनी ने 100 एमबीपीएस स्पीड वाला एक 1199 रु का प्लान भी पेश किया जाएगा. इसमें ऊपर मिलने वाले चैनल व ऐप्स के साथ नेटफ्लिक्स, एमेजॉन और जियो सिनेमा जैसे प्रीमियम ऐप्स भी फ्री मिलेंगे. असल में ग्राहकों को इंटरनेट की स्पीड ज्यादा चाहिए.बता दे एयर फाइबर मैक्स प्लान्स में से कोई एक आसानी से चुन सकते हैं. दरअसल कंपनी ने 300 एमबीपीएस से लेकर 1000 एमबीपीएस यानी 1 जीबीपीएस तक के तीन प्लान बाजार में उतारे हैं. असल में 1499 रु में 300 एमबीपीएस की स्पीड दी जाएगी.