Citroen 7-Seater MPV अब तक 7 सीटर कार के मामले में Ertiga ने सभी के होश उड़ा रखे थे पर हाल ही में Citroen ने यह न्यूज़ साझा की है कि उनकी नई लांच हो रही कार एक 7 सीटर MPV कार है, जो मार्केट में अब तक की सबसे धमाकेदार कर हो सकती है।

आपको बता दे मार्केट में या नहीं शानदार कर उतरने से पहले ही लोगों को अपना दीवाना बना रही है। कंपनी ने इसके फीचर्स माइलेज और कई अलग-अलग चीजों के बारे में जानकारी दी है जिसे सुनकर लोग अभी इसी से खरीदने के लिए पागल हुए जा रहे हैं। आईए जानते हैं इस कार के बारे में विस्तार से।

Citroen 7-Seater MPV का कंपनी की तरफ से निर्धारित किया गया नाम

जैसे कि हमने आपको बताया Citreo की यह 7 सीटर कार बहुत जल्दी लॉन्च होने वाली है हालांकि अभी लॉन्च हुई नहीं है। आपको जानकर हैरानी होगी कंपनी ने शानदार मॉडल को एक स्पेशल कोड नाम दिया है CC24 वाली 7 सीटर सिट्रोएन SUV, कंपनी के शर्तों पर लॉन्च हो रही यह कार C3 हैचबैक पर पूरी तरह से आधारित है। इसलिए हम यह कह सकते हैं कि कंपनी ने शानदार मॉडल को एक आकर्षक नाम देने के लिए इसका नाम Citroen C3 Aircross रखा है।

Must Read

इंजन में दी जा रही गजब की फैसिलिटी

सबसे पहले तो आपको यह जानकारी देने की कंपनी की तरफ से इसके इंजन को बहुत ही अपग्रेड करके डिजाइन किया गया है। इस शानदार गाड़ी में आपको 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नेचरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन का यूनिट दिया जा रहा है।

कम साहब को बता दे इस कर की पहली मॉडल 110bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। वहीं इसकी दूसरी वेरिएंट 82bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखती है।

मिल रहे हैं आकषर्क फिचर्स भी 

आपको बता दे शानदार गाड़ी में आपको 10 इंच फ्री स्टैंडिंग टच स्क्रीन इन्फैंटमेंट सिस्टम की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ इस गाड़ी में आपको वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी दिया जाएगा।

केवल इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से अभी दावा किया जा रहा है कि इस गाड़ी में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर माउंटेड क्लस्टर के साथ-साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग की सुविधा भी दी गई है।

आपको बता दे खूबसूरत सी गाड़ी में आपको चार स्पीकर और टिल्ट एडजेस्टेबल स्टीयरिंग के साथ-साथ स्पीड सेंसिटिविटी ऑटो डोर लॉक की विशेष सुविधा प्रदान की जा रही है। किसी के साथ ही डोर एज्यूर वार्निंग और रूफ रेल्स की सुविधा भी मौजूद है।