वाहन निर्माता कंपनी Fiat ने हालही में एक इलेक्ट्रिक कार को लांच किया है। आपको बता दें कि यह कार MG Comet EV से भी छोटी है। इस कार का नाम Fiat Topolino है। इसकी लंबाई मात्र 2.53 मीटर है। फिएट टोपोलिनो नामक यह कार कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है।

खास बात यह है कि इसको चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरुरत नहीं है बल्कि इसको 14 साल के बच्चे चला सकते हैं। कंपनी ने इस कार को हैवी क्वाड्रीसाइकिल सेगमेंट में रखा है। इस कार में 5.5 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी जाती है तथा यह कार 75 किलोमीटर की रेंज आपको प्रदान करती है।

Fiat Topolino कार के फीचर्स

इस कार को कंपनी ने वीटा ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें रेट्रो स्टाइल व्हील, कोलोज्ड ग्लास का ऑप्शन तथा रुफ टॉप में रीट्रैक्टबल कैनवास मिलते हैं। इस कार को डोर और डोरलेस वर्जन में खरीदा जा सकता है।

इसके साथ ही इसमें USB फैन तथा स्पीकर्स जैसी दूसरी एसेसरीज दी जाती है। आपको बता दें कि कंपनी ने स्कूल, कॉलेज जानें वाले बच्चों को टारगेट कर इस कार को लांच किया है। इससे अंडरऐज ड्राइविंग के केस कम होंगे तथा पेट्रोल भी बचेगा।

Fiat Topolino कार की कीमत

इस कार को आप काफी कम बजट में खरीद सकते हैं। बता दें कि इसको आप 7,544 यूरो (लगभग 6.70 लाख रुपये) में खरीद सकते हैं। इसको आप 48 माह की क़िस्त पर भी खरीद सकते हैं। फिलहाल इस कार को इटली में पेश किया गया है तथा जल्दी ही इसको जर्मनी और फ्रांस में भी कंपनी लांच करेगी।