SBI Saral Pension Plan: देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक है। बैंक लोगों के रिटायरमेंट से जुड़ी खास स्कीम लेकर आई है। जो कि आपको आपके बुढ़ापे में पेंशन देती है। इसके साथ में निवेश किया गया पैसा सुरक्षित रहता है। एसबीआई ने अपनी एक शानदार स्कीम को पेशकर मालामाल करने का फैसला लिया है। इस स्कीम में रिटायरमेंट के बाद में आराम से जीवन काट सकते हैं। एसबीआई की स्कीम में रिटायरमेंट के बाद हर महीने सैलरी के रूप में पैसे मिलते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं एसबीआई सरल पेंशन के बारे में.

SBI सरल पेंशन स्कीम

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में ये एक किफायती पेंशन स्कीम है. आपको इसमें पैसा लगाकर रिटायरमेंट होने तक आपके रिटायरमेंट को मजबूत करने में मदद करती है. आपको इसमें सबसे शानदार स्कीम मिलता है. असल में इस प्लान के हिसाब से सरल पेंशन स्कीम में आपKO50 लाख रुपये का लाभ जीवन बीमा कवर भी कर लेता हैं. असल में इस योजना में आपरो 5 सालों के लिए बोनस भी दिया गया है.आपको इसमें किसी तरह का कोई टैक्स नहीं मिलता है.

असल में इस स्कीम में आपको टैक्स बेनिफिट भी दिया जाता है.आपको इसमें 1.50 लाख रुपये तक का लाभ मिलेगा. इसके अलावा सालाना स्कीम प्लान से भी काफी कमाई करते हैं. इसके लिए आपको टैक्स का भुगतान भी करना पड़ेगा. इस स्कीम का लाभ उठाने पर बैंक 6 फीसदी पीपीएफ रिटर्न दिया जाएगा असल में ये स्किम बहुत ही धाकड़ है.