हमारे देश के ऑटोसेक्टर में हर तरह की बाइक आपको मिल जाती है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक भी मिल जाती हैं। बजाज कंपनी की बजाज पल्सर बाइक भी स्पोर्ट्स कैटेगिरी में गिनी जाती है। इस बाइक को देश का युवा वर्ग काफी पसंद करता है।

आज हम आपको इसके नए वेरिएंट के बारे में यहां बता रहें हैं। जानकारी दे दें की बजाज कंपनी ने अपनी Bajaj Pulsar N160 बाइक को पेश कर दिया है। इसका लुक तथा फीचर्स बेहतरीन हैं। जिसको देखकर लोग काफी खुश हो रहें हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

नई Bajaj Pulsar N160 का इंजन

इस बाइकमें कंपनी ने काफी ज्यादा पावरफुल इंजन दिया हुआ है। आपको बता दें कि इसमें आपको 164.82cc, फोर-स्ट्रोक, SOHC, सिंगल-सिलेंडर, 2-वाल्व, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाता है। इस इंजन का मोटर 8,750 RPM पर 15.7 bhp की पावर को जेनरेट करता है। यह 6,750 RPM पर 14.6 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

नई Bajaj Pulsar N160 बाइक के फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इसमें आपको एक एक एलईडी हेडलाइट, एक एलईडी टेललाइट, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया जाता है। इसके अलावा इसमें अन्य कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक केब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो बता दे कि इसमें डुअल-चैनल ABS वैरिएंट में फ्रंट में 300mm डिस्क दी गई है। जब की सिंगल-चैनल ABS वैरिएंट में फ्रंट में 280mm डिस्क दी गई है।

नई Bajaj Pulsar N160 बाइक की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें कि सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट के लिए 1.22 लाख रुपये इसकी कीमत रखी गई है। जब की डुअल-चैनल ABS वेरिएंट के लिए 1.27 लाख रुपये इसकी कीमत रखी गई है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं। इस बाइक का मुकाबला TVS Apache, Honda Shine और Hero Xtreme से होगा।