Ducati Scrambler भारत में हाल ही में डुकाटी स्क्रैंबलर लॉन्च हो चुकी है। आपको बता दे ऐसे सभी व्यक्ति जो इस गाड़ी को लेने में रुचि रखते हैं उनके लिए यह लेख बहुत लाभदायक साबित होने वाला है। हम आपको इस गाड़ी के विशेषता और स्पेशल दिए गए फीचर्स के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दे डुकाटी स्क्रैंबलर एक इटालियन बाइक निर्माता कंपनी है जो हमेशा अपने बाइक के आकर्षक लुक के कारण जान जाती है। हाल फिलहाल में इस कंपनी ने अपनी तीन शानदार मॉडल को मार्केट में लॉन्च किया है।

Ducati Scrambler के तीनों वेरिएंट्स की कीमत

सबसे पहले सबको बता दे डुकाटी स्लंबरी इटालियन बाइक कंपनी है जिसमें एक साथ अपनी तीन बाइक को लांच किया है। भारत के टू व्हीलर मार्केट में इस बाइक को बहुत ज्यादा सफलता मिल रही है। इन तीनों वेरिएंट्स के नाम आइकॉन, फुल थ्रोटल और नाइट शिफ्ट है।

Must Read

आपको बता दे अब तक इन मॉडल में सबसे महंगी बाइक फर्स्ट होटल और नाइट शिफ्ट है। इन दोनों बाइक के वेरिएंट की एक ही कीमत है 12 लाख रुपए। वही इस बाइक का वेरिएंट आइकॉन थोड़े से सस्ते कीमत में उपलब्ध है और इसकी कीमत 10.40 लाख रुपए है। आप अपनी इच्छा अनुसार किसी भी वेरिएंट को मार्केट से आसानी से खरीद सकते हैं।

शानदार इंजन है मौजूद

आपको बता दे डुकाटी की तरफ से लांच की गई इन बाईकों में आपको बहुत ही बेहतरीन इंजन क्वालिटी देखने को मिलेगी। सबसे पहले आपको बता दे 803 सीसी के एयर कूलर 2 सिलेंडर इंजन की फैसिलिटी इस बाइक में आपको दी जा रही है।

इसी के साथ ही इंजन में आपको 6 स्पीड गियर बॉक्स की फैसिलिटी भी दी जा रही है। हालांकि इसके स्क्रैंबलर बाइक में आपको कुछ नए एक्स्ट्रा पार्ट भी ऐड करके दिए जा रहे हैं जो इसकी खूबसूरती को और निखारते हैं। 

दमदार फीचर से भरी हुई बाइक

अगर आप भी डुकाटी की इस नई बाइक के बहुत सारे अन्य फीचर्स भी जानना चाहते हैं तो यहां जाने इसके बाकी फीचर्स के बारे में। इस शानदार बाइक में आपको नया ग्राफिक्स, सीट के अंदर साइड पैनल, स्किड प्लेट, स्पोर्ट लुक सेट कवर, एग्जास्ट हीट शिल्ड, फ्रंट साइड कपल, रियल स्टैंडर्ड एलॉय व्हील्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर और क्विक शिफ्टर जैसी सुविधा दी जा रही है।