Royal Enfield की बाइकों को आज का युवा वर्ग विशेष रूप से पसंद करता है। इस की बाइक की कोई भी खबर आते ही इसी कारण तुरंत वायरल हो जाती है। लोग Royal Enfield की बाइकों की लांचिंग का बाकायदा इन्तजार करते हैं। अब इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए Royal Enfield अपनी नई बाइक को लांच करने की तैयारी कर रही है।

आपको बता दें कि इस बाइक का इन्तजार लोग काफी समय से कर रहें थे। कंपनी ने इसको ख़ास ऊँचे पहाड़ी रास्तो पर आसानी से चलने के लिए डिजाइन किया है। इस बाइक को Royal Enfield Himalayan 450 नाम दिया गया है।

नवंबर में की जायेगी लांच

ऐसा अनुमान है कि कंपनी इस बाइक को नवंबर 2023 के त्यौहारी सीजन में लांच कर सकती है। इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है जो की इस बाइक को हाई पावर बनाता है। इसका धाकड़ ट्रांसमिशन इसको खराब रास्तो पर चलने के लिए हाई टॉर्क प्रदान करता है।

यह न्यू जेनरेशन बाइक फ्यूचरिस्टिक लुक्स देती दिखाई देती है। इस बाइक में आपको 451.65 cc का धाकड़ पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो की 39.47 bhp की पावर को जेनरेट करता है। सेफ्टी के लिए इसमें कंपनी ने डुअल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक भी दिए हुए हैं। आपको बता दें कि कंपनी पहली बार अपनी इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड इंजन दे रही है। इसी कारण यह बाइक लंबी दूरी तय करने में ज्यादा बेहतर है।

इस बाइक में एलईडी लाइट और सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। फिलहाल इस बाइक की टेस्टिंग चल रही है। इस बाइक में यूएसडी फोर्क भी दिए गए हैं, जो की आपके सफर को आरामदायक बनाते हैं। इस बाइक का इंजन 37 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। इन सभी के अलावा इस बाइक में अट्रैक्टिव 21 इंच के स्पोक व्हील भी दिए जाएंगे।

BMW G 310 GS और Yezdi Adventure से होगा मुकाबला

माना जाता रहा है कि इस बाइक की शुरूआती कीमत 2.60 लाख रुपये है। कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत तथा डिलीवरी रेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लांच होने के बाद इस बाइक का मुकाबला KTM 390 Adventure X, BMW G 310 GS और Yezdi Adventure से होगा।