आपको बता दें कि बजाज ऑटो अब अपनी नई धाकड़ बाइक को लांच करने की तैयारी में है। यह बाइक कंपनी की सबसे बड़ी पल्सर बाइक होगी हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में जानकारी सांझा नहीं है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसको बजाज पल्सर NS400 नाम दिया है। कंपनी अपनी इस बाइक को 2024 की पहली तिमाही में लांच कर सकती है। नई बजाज पल्सर NS400 बाइक मौजूदा परिमीटर चेसिस पर ही आधारित होगी।

नई बजाज पल्सर NS400 बाइक का लुक

आपको बता दें कि कंपनी के इंजिनियर इस बाइक को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए इसके चेसिस को अपडेट करेंगे। जिससे बड़े इंजन को इसमें आराम से समायोजित किया जा सके। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वजन को कम करने में मदद करेगा क्यों की इसका वजन 193 किलोग्राम तक होने की संभावना है।

इस बाइक में 373cc इंजन का इस्तेंमाल किया जा सकता है। यह इंजन 40hp की पावर को जेनरेट करता है। जो की ट्रायम्फ के 399cc के इंजन के समान है। यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच के साथ आ सकती है।

नई Bajaj NS400 बाइक की कीमत

आपको बता दें कि डिजाइन के हिसाब से इस बाइक में NS200 वाले स्टाइल एलिमेंट्स हो सकते हैं। नई बजाज पल्सर NS400 को डोमिनार 400 के नीचे पोजीशन दी जायेगी। जिसकी कीमत 2.3 लाख रुपये है। बजाज की इस बाइक की कीमत 2 लाख रुपये से कम हो सकती है और यह भारत में 400cc की सबसे सस्ती बाइक हो सकती है।