Low Maintenance Car: हमारे देश में इन दिनो एसयूवी से लेकर कम कीमत वाली हैचबैक कारों की तेजी से लॉन्चिंग की जा रही है. हो भी क्यों न आखिरकार आज कल इनकी मांग बढ़ती जो जा रही है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी कार के बारे में लेकर आए है जिसका माइलेज भी जबरदस्त है, फीचर्स भी धाकड़ है और कीमत भी कम है. चलिए आपको इनके बारे में डिटेल में बताते है.

Maruti Suzuki Wagon R

आपकी जानकारी के लिए बता दे करीब दो दशकों से भी ज्यादा वक़्त से लोगों के दिलों पर राज कर रही Maruti Suzuki Wagon R. असल में यह एक जबरदस्त ऑप्सन है. आपको इसमें कंपनी दो इंजन का ऑप्‍शन देती है.इस कार में आपको 1.0 और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. असल में लोग इसके माइलेज के वजह से दिवाने हो गए है।वही पेट्रोल पर 27 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज और सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति किलो माइलेज देती है. यही नहीं मारुति कंपनी इसके सीएनजी मॉडल की कीमत 6.43 लाख रुपये रखी है.

Maruti Suzuki Alto k10

इसके बाद आता है मारुति सुजुकि ऑल्टो के 10. इस गाडी की भी जबरदस्त तरीके से सेल हो रही है. जी हाँ ऑल्टो के 10 में आपको 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये गाड़ी आपको 36 किलोमीटर प्रति किलो से भी ज्यादा सीएनजी और पेट्रोल पर 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. यह आपको सिर्फ और सिर्फ 3.99 लाख रुपये में मिल जजएगा. यही नहीं इसके सीएनजी मॉडल की कीमत 5.13 लाख रुपये है. आपको इसमें फीचर्स और सेफ्टी जबरदस्त मिलेंगे.

Maruti Suzuki Celerio

अभी हाल ही में आई नई Maruti Suzuki Celerio भी कम नहीं है. आपको इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 58.3 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. इस कार की माइलेज,36 किलोमीटर प्रति किलो है और वही यह 26 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल पर एवरेज दिया जाता है. Celerio के कीमत की बात करें तो ये आपको 6.72 लाख रुपये की कीमत में आएगा.