Xiaomi Car: दरअसल चीन की दिग्गज कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन्स अब टीवी, वैक्यूम क्लीनर, और जूतों तक की बिक्री के अलावा कार की दुनिया में भी एंर्टी मारने वाली है. जी हां अब शाओमी इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी MS11 सेडान के रूप में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. दरअसल ग्लोबल मार्केट में ऑफिशियल अनवील से पहले ही इस कार की तस्वीरें ऑनलाइन लीक कर दी गई हैं. बात अगर इसके डिजाइन की करें तो ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाई गई BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान से प्रेरित होता है. इस की सबसे खास बात है कि यह कार फुल चार्ज में 1000KM की रेंज ऑफर करती है.

डिज़ाइन

बात अगर इस Xiaomi MS11 में आपको चार दरवाजे वाली इलेक्ट्रिक सेडान में मिलने वाली है. यही नहीं इसके आगे की तरफ LED लाइट्स भी दी गई हैं. यह इसे एक आक्रामक रूप देती हैं. दरअसल यह McLaren 720S जैसी नजर आ रही है. आपको इसमें एक बड़ी विंडशील्ड दी गयी है. इसके साथ ही साथ आपको इसमें काफी बड़ा साइड ग्लास एरिया भी दिया गया है. यही NHIइसका पैनोरमिक सनरूफ पीछे तक फैला हुआ है. इस कार के व्हील के बीच में Xiaomi लोगो भी लगा हुआ है. आपको इसमें एक LiDAR सेंसर भी दिया गया है जो विंडशील्ड के ऊपर दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें टेललाइट्स का डिज़ाइन एस्टन मार्टिन के समान दिया गया है.

जो भी तस्वीरें लीक हुए है उसके पास इंटीरियर या स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई संकेत नहीं हैं. दरअसल Xiaomi कथित तौर पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार बनाने के आखिरी चरण में है. बता दे इसका प्रोडक्शन 2024 में शुरू होने वाला है. वही इस कार को चीनी में रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया था.

वही एक मीडिया रिपोर्ट्स की हिसाब से Xiaomi MS11 इलेक्ट्रिक कार एक सेल्फ-डेवलप इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होता है. वही इसकी बैटरी CATL और BYD जैसी कंपनियां बनाने वाली है. कंपनी इस बात का दावा कर रही है कि यह फुल चार्ज करने पर 1,000 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है.