नई दिल्ली। देश के ऑटोमोबाइल बाजार मे जब भी कार खरीदने के बात होती है तो लोगों की जुंबा पर सबसे पहले मारुति सुजुकी का नाम आता है। क्योकि परिवार के साथ लंबे सफऱ मे जाने लिए यह कार सबसे बेस्ट साबित होती है जिसकी चलते मार्केट में इस कपंनी की डिमांड भी काफी ज्यादा है। और सेलिंग के मामले में मारुति की यह बेस्ट कार कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा (Brezza) को कड़ी टक्कर देती है लेकिन अब इन कारों को मात देने के लिए टाटा की कार सामने आई है। जिसके सेफ्टी फीचर्स के साथ दमदार परफॉरमेंस में यह अन्य कारें के साथ ब्रेजा से आगे निकल चुकी है। चलिए जानते है Tata Punch की और अधिक खासियतो के बारे में…

Tata Punch का इंजन

Tata Punch की कासयतो के बारे में देखा जाए तो इसमे इसका इंजन 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 88 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 5 सीट वाली इस कार पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी में भी पेश की गई है।

Tata Punch के शानदार फीचर्स

Tata Punch के फीचर्स के बारे में बात करें तो, पंच में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो एयर कंडीशनिंग के साथ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Tata Punch की कीमत

Tata Punch की कीमत के बारे में बात करे तो टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।