Maruti Suzuki Hustler: मारुति कंपनी एक ऐसी कंपनी है जो अपने ग्राहकों के हिसाब से गाड़ियों को बनाती है. यही हाल ही में एक और गाड़ी लॉन्च होने वाली है. इस गाडी का नाम Maruti Suzuki Hustler है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत भी बजट में होने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में 660 cc का दमदार टर्बो इंजन दिया गया है. कार में लगा यह इंजन 64ps की पावर और 63Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. माइलेज की बात करें तो कंपनी की हिसाब Maruti Suzuki Hustler 23 से 32 kmpl माइलेज दिया गया है. वैसे भी मारुति कंपनी का दावा बिलकुल सही होता है.

फीचर्स

मारुति कंपनी एक से बढ़के एक फीचर्स अपनी कार को देती है. ऐसे में बात Maruti Suzuki Hustler में मिलने वाले फीचर्स की करें तो इस कार में आपको सनरूफ, डिजिटल डिस्प्ले, 360 कैमरा रियर सेंसर पावर साइड मिरर और एयर बैग जैसे धाकड़ फीचर्स मिलते हैं. दरअसल इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट लगभग 1660 mm की है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको ये कार 5 से 7 lakh के बीच आएगी. लॉन्च की बात करें तो यह गाड़ी साल 2024 में लॉन्च होगी. वैसे ये एक अनुमान लगाया गया है. कंपनी ने इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. ये गाड़ी अभी से ही मार्किट में धूम मचा रही है. असल में इस कार का सीधा मुकाबला हुंडईी i10 , हुंडई एक्सटेंसर , टाटा पंच और सिट्रोन जैसी कार से हो रहा है.