पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक एक बेहतरीन खिलाड़ी रहें हैं। आज भी उनके कई वीडियो देखने को मिल जाते हैं। भारत तथा पाकिस्तान में आज भी बहुत से लोग उनके प्रशंसक हैं। हालही में इंजमाम-उल-हक का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वे सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते नजर आ रहें हैं। बता दें कि सचिन ने अपने 24 साल के कैरियर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है तथा 2013 उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

सचिन के बारे में कही यह बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने सचिन की तारीफ करते हुए कहा है कि “हर इनिंग में इसके ऊपर प्रेशर होता था की यह स्कोर करे। उस प्रेशर के साथ 20 साल तक खेल लेना यह बताता है कि यह मेंटली कितना टफ आदमी था और ऐसा क्रिकेट जीनियस था की यह बॉलर नहीं था फिर भी राइट हैंड स्पिन भी कर लेता था।

जरुरत पड़े तो मीडियम पेस भी कर लेता था और मैं आपको मजेदारी की बात यह बताऊ की मैं दुनिया में बहुत सारे लेग स्पिनर्स को खेला हूँ। बड़े ग्रेट बॉलर्स को खेला हूँ और मेरे लिए गूगली रीड करना बेहद आसान बात थी लेकिन सचिन तेंदुलकर एक वाहिद बॉलर था जो लेग स्पिन करता था तो मुझे उसकी गूगली रीड नहीं हो पाती थी और उसने मुझे कई बार आउट किया है। सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में ऐसा प्लेयर रहा है कि मेरा ख्याल है कि आज से पहले कोई ऐसा प्लेयर हुआ है।

पहले भी की थी तारीफ

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने इससे पहले भी सचिन तेंदुलकर की तारीफ की थी। यह 2020 की घटना है। उस समय भी उनका एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वे सचिन की तारीफ करते नजर आ रहें थे। उस समय उन्होंने कहा था कि “मैं एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात कर रहा हूं जो सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए पैदा हुआ.

मेरे मन में हमेशा यह भावना थी कि सचिन और क्रिकेट एक-दूसरे के लिए बने हैं. मैं महान सचिन तेंदुलकर के बारे में बात कर रहा हूं. सचिन ने मुझे सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित तब किया जब मैंने सचिन को 16-17 साल की उम्र में मैदान में देखा. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला और सालों तक कई अविश्वसनीय प्रदर्शन किए. ये केवल तभी संभव है जब खिलाड़ी में एक असाधारण प्रतिभा हो।”

 

Sachin Tendulkar | English Subtitles | The Memories of the Ever Great Batsman #TMW by #InzamamulHaq