नई दिल्ली:  भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में हर किसी की पहली पसंद बनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) एक बड़ा ब्रांड बन चुकी है। कंपनी भी लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए समय-समय पर एक से बढ़कर एक सेगमेंट मॉडल को मार्केट में पेश करती रहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी बीच मारूती कपंनी टोक्यो में 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच होने वाले Japan Mobility Show 2023 में Suzuki eWX ev car को पेश करने जा रही है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत के साथ फीचर्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह ग्लोबल मार्केट के बाद भारत में भी पेश होगी।

सुजुकी की यह नई कार Suzuki eWX ev car का लुक्स लगभग mini wagon EV के समान हो सकता है। Suzuki eWX क्रॉसओवर कार है, जिसकी लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट 1620 mm के बीच रखी गई है। इस कार में पहले की अपेक्षा ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा।

इसके अलावा कार में आपको C-शेप लाइटिंग यूनिट्स, LED लाइट बार के साथ विंग मिरर दिए गए हैं। इसके डोर पैड और डैशबोर्ड पर अलग-अलग रंग दिए गए हैं। कार का इंटीरियर स्क्वेयर शेप का है, इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।