नई दिल्ली: भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली SUVकारों में जहां महिन्द्रा ,सुजुकी के आलावा टाटा पंच की कारों को लोग खरीदना ज्यादा पसंद करते है। उनके बीच निसान ने भी भारतीय बाजार में अपनी नई मैग्नाइट एसयूवी का नया कुरो एडिशन 8.27 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है, जो तीन नए वेरिएंट्स – पेट्रोल MT, टर्बो-पेट्रोल MT और टर्बो-पेट्रोल CVT में उपलब्ध है।

Nissan Magnite Kuro के कलर एंव फीचर्स

निसान मैग्नाइट के कुरो एडिशन के कलर्स की बात करे, तो यह कार आपको काले रंग के साथ उपलब्ध होगी। इस कार की खासियतो को देखें तो इसमें आपको मिश्र धातु के पहिये और इसकी खिड़की के चारों ओर ब्लैक रंग से ढाला गया है। इनता ही नही इसकी ग्रिल से लेकर, स्किड प्लेट, छत की रेलिंग, दरवाज़े के हैंडल में आपके ऑल-ब्लैक रंग ही देखने को मिलेगा, इस कार में आपको 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,  7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा वायरलेस फोन चार्जर, रियर एयर-कॉन वेंट, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए है।

Nissan Magnite Kuro का इंजन

निसान मैग्नाइट के नया कुरो एडिशन के इंजन की बात करें तो यह दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है. जो क्रमशः 72bhp पॉवर और 96Nm टॉर्क और टर्बो यूनिट 100bhp पॉवर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता ऱखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है,

Nissan Magnite Kuro की बुकिंग

बताया जा रहा है कि इस कार के लॉच से पहले बीते महीने 11,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग्स शुरू हो गई है। इसे 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। हालाकिं इसके एएमटी वेरिएंट की कीमतें 12 अक्टूबर को घोषित की जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें कि निसान मैग्नाइट अपकमिंग आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की भी आधिकारिक कार होगी।