Smartphone Which Will Work For 7 yrs: आज कल स्मार्टफोन कौन नहीं यूज़ करता है. अगर आप स्मार्टफोन यूज़ करते हैं तो आपको यह पता होगा कि एंड्रॉइड फोन्स की शेल्फ लाइफ बहुत ज्यादा नहीं होती है. इस वजह से एक दो साल में ही फोन्स हैंग होने लगते हैं. दरअसल कई बार फोन्स में OS अपडेट मिलना बंद हो जाते हैं. लेकिन कुछ प्रीमियम फोन्स में 7 साल तक का अपडेट हुआ है. इन फोन्स में आपको 7 साल तक ओएस अपडेट मिलेगा. चलिए आपको इन स्मार्टफोन के बारे में आपको डिटेल में बताते है.

Pixel 8 सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे गूगल पिक्सल 8 सीरीज को अभी कुछ दिन पहले लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को 7 साल तक अपडेट देने का वादा किया गया है. अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीद लेते हैं तो आपको यह एहसास नहीं होगा कि फोन पुराना हो गया है.

Galaxy S23 सीरीज

बात अगर दूसरे स्मार्टफोन की करें तो Samsung शायद एक अकेली कंपनी नहीं है जो 4 साल तक मुख्य OS अपडेट्स देने वाली है. दरअसल कंपनी ने साल 2022 में घोषणा की थी कि यूजर्स को कुछ चुनिंदा डिवाइसेज पर 4 साल तक OS अपडेट्स और 5 साल तक सिक्योरिटी पैचेज देंगे. इस स्मार्टफोन में गैलेक्सी एस23 सीरीज भी शामिल किए गए है.

Oppo Find सीरीज

इस के कंपनी की सॉफ्टवेयर पॉलिसी ने खुद इस बात का दावा किया है कि ओप्पो फाइंड सीरीज स्मार्टफोन्स में 4 साल तक OS अपडेट्स और 5 साल तक सिक्योरिटी पैचेज देने है. असल में पुराने फोन्स को 3 साल तक OS अपडेट्स और 5 साल तक सिक्योरिटी पैचेज देने होंगे.

Xiaomi 13T और Xiaomi 13T Pro

वही Xiaomi 13T और Xiaomi 13T Pro स्मार्टफोन को 4 साल तक OS अपडेट्स और 5 साल तक सिक्योरिटी पैचेज देने होंगे. इसमें मिड-रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स को तीन साल तक OS अपडेट्स होने हैं.