हमारे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी बिक्री हो रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों के स्कूटर्स सेगमेंट में ओला के स्कूटर नंबर 1 मानें जाते हैं। वर्तमान में न ओला के S1 pro मॉडल की डिमांड काफी ज्यादा चल रही है। वहीं टीवीएस आईक्यूब ने खुद को दूसरे नंबर पर बना रखा है। आपको बता दें कि अब टीवीएस आईक्यूब ने नया रिकार्ड बन गया है।

बता दें कि कंपनी ने टीवीएस आईक्यूब की 2 लाख से ज्यादा यूनिट बेच दी है। को कंपनी ने जनवरी 2020 में लांच किया था लेकिन मात्र 3 साल में ही इस स्कूटर ने नया माइल स्टोन प्राप्त कर लिया है। बता दें कि पिछले 6 माह में कंपनी ने इस स्कूटर की 96151 यूनिट बेच दी हैं।

TVS iQube की रेंज के फीचर्स तथा कीमत

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टीवीएस स्मार्ट एक्सोनेक्ट की सुविधा आपको मिलती है। इसके अलावा इसमें जियो फेंसिंग, एंटी थेफ्ट अलर्ट और लाइव लोकेशन स्टेटस जैसे कई एडवांस फीचर्स भी दिए जाते हैं। इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1,12,500 रुपये है।

TVS IQube का बैटरी पैक

आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर में 3.04 kWh का बैटरी पैक उपलब्ध कराया है। यह काफी अच्छा बैटरी पैक है तथा इसको काफी दमदार मोटर के साथ जोड़ा गया है। इसमें कंपनी आपको दो राइडिंग मोड़ उपलब्ध कराती है। जिस के अनुसार आपको अलग अलग रेंज मिलती हैं।

यदि आप स्कूटर को इकोनॉमी मोड में चलाते हैं तो आपको 100 किमी की रेंज मिलती है तथा यदि आप स्कूटर को पावर मोड में चलाते हैं तो आपको 75 किमी की रेंज मिलती है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर मात्र 4.5 घंटे में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।