Google Pixel 8 Pro vs Pixel 7 Pro: ये बात तो हम सब में से किसी से छुपी नहीं है कि गूगल पिक्सल 8 सीरीज भारत में लॉन्च किया जा चूका है. असल में इस सीरीज के हिसाब से कंपनी ने 2 स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इस स्मार्टफोन में पिक्सल 8 और 8 प्रो शामिल है. बात अगर पिक्सल 8 प्रो की करें तो इसके कीमत और पिछले साल लॉन्च किए गए पिक्सल 7 प्रो की कीमत में 40,000 रुपयों का अंतर आपको देखने को मिल सकता है. चलिए आपको बताते है कि आपको इन दोनों स्मार्टफोन में से कौन सा स्मार्टफोन अच्छा है.

डिजाइन और डिस्प्ले

आपकी जानकारी के लिए बता दे गूगल ने पिक्सल 7 प्रो में मिलने वाले पिल शेप कैमरा मॉड्यूल को खत्म कर नए पिक्सल 8 प्रो में स्लीक ओवल शेप कैमरा मॉड्यूल को दिया है. आपको जिसमें टेलीफोटो, वाइड और अल्ट्रावाइड कैमरा दिए गए हैं. इस Pixel 7 Pro की तुलना में पतले और अधिक समान बेजल्स के कारण Pixel 8 Pro थोड़ा सा छोटा है. बात अगर स्क्रीन के साइज़ कि करें तो असल में यह दोनों काफी ज्यादा सेम है.

इस पिक्सल 7 प्रो में आपको 1440 x 3120 का रेजोल्यूशन दिया गया है वही आपको इस पिक्सल 8 प्रो में 1344 x 2992 का रेजोल्यूशन दिया गया है. इस नए मॉडल में 1500 निट्स की बजाय 2400 निट्स की ब्राइटनेस दी गयी है. देखा जाए तो आपको इसमें 1500 निट्स की ब्राइटनेस भी सही विजन ऑफर करती है.

कैमरा

बात अगर कैमरा कि करें तो पिक्सल 7 और 8 प्रो में आपको सेम वाइड कैमरा दिए गए है. आपको इसमें नए मॉडल में लोवर अपर्चर वाला किनारा दिया गया है. इसमें आपको सबसे बड़ा अपग्रेड अल्ट्रावाइड कैमरे दिए गए है जिसमें आपको 48MP सेंसर और निचला अपर्चर दिया गया है.

वही अगर आपको इसमें फ्रंट में सेल्फी वाले कैमरे में पिछले साल की तुलना में कंपनी ने MP काउंट को कम किया गया है. वही इस बार 10.5MP का कैमरा दिया गया है. वही पिछली बार 10.8MP का कैमरा भी दिया गया था. आपको इसमें फोटोग्राफी के लिए नए मॉडल में थोड़े बदलाव दिख जाएंगे. आपको इसमें कंपनी ने 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा भी दिया है.

किसको लेना चाहिए?

सीधे और साफ़ बात अगर आपका बजट कम है तो आपके लिए बेस्ट चॉइस पिक्सल 7 प्रो है. इसमें आपको पिक्सल के तमाम फीचर्स देखने को मिलगे. पिक्सल 7 प्रो की कीमत 65,000 रुपये है.