Maruti Alto 800 New Model: ये बात तो किसी से छुपी नहीं है कि पुराना आल्टो बंद हो गया है. ऐसे में कंपनी इसी का नया वेरिएंट ला रही है. जी हाँ इसका नया वेरिएंट काफी चर्चा में है. इसका प्रोडक्शन भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में कंपनी अपने इस नए कार को लेकर काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में बनी हुई है. कहा जा रहा है कि इसके फीचर्स से लेकर इसके साइज़ तक में बदलाव किया जाएगा. कुछ लोगों का कहना है कि ये पहले के मुकाबले थोड़ी बड़ी होने वाली है. साथ ही इसका डिज़ाइन भी कुछ अलग होने वाला है. कुछ लोगों का कहना है कि इसका मुकाबला Tata Punch से होने वाला है.

नई Alto 800 में मिलने वाले नए फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नई Alto 800 के फीचर्स में आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे. यही फीचर्स तो मारुती आल्टो को नयी मारुती आल्टो से अलग बनाती है. आपको इस नयी मारुती में ऑटोमेटिक डोर, कीलेस एंट्री, सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वैसे ऐसा सच में है या नहीं इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ कहा नहीं है. ऐसे में लॉन्च होने के बाद ही इसके धाकड़ फीचर्स पुख्ता हो पाएंगी.

बात अगर पुराने मारुति अल्टो की करें तो असल में इस पुराने वैरिएंट को बंद कर दिया गया है. ऐसे में इसके नए मॉडल को लेकर भी कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. पर कहीं न कहीं ये संभावना यह जताई जा रही है कि कपंनी जल्द ही इसका नया मॉडल बाजार में लांच होगा और यह लोगों को हैरान कर देगा.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नई अल्टो 800 की कीमत में आपको बदलाव देखने को मिलेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको पहले के मुकाबले इसमें फीचर्स ज्यादा मिल रहे है. जी हाँ जहां पुराने वाले आल्टो की कीमत तीन से चार लाख से शुरू होती थी वही इस नए कार की कीमत 10 लाख रुपए तक है.