नई दिल्ली। 80 के दशक की Yamaha की  RX100 के दीवानें आज भी है। इस बाइक के दमदार फीचर्स के सामने Bullet जैसी बाइक भी फीकी नजर आती है। दशकों से हर किसी की पहली पसंद बनी RX100 को एक बार फिर से कपंनी  नए अपडेट वर्जन के साथ पेश करने वाली है। बताया जा रहा है इसके टेस्ट मॉडल को जापान में लॉन्च किया गया है, अब अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2024 तक यह भारत के बाजार में पेश की जा सकती है। मगर सूत्र बताते हैं कि RX100 के आने से पहले यामहा कंपनी चार नई MT सीरीज की स्पोर्ट्स बाइक को भी लॉन्च करने की तैयारी में है।

यदि नई Yamaha RX100 को खरीदने के बारे में आप सोच रहे है तो सामने आ तस्वीरों से इसकी फीचर्स भी सामने आए है।  जिसके आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते है।

80 कीे दशक की Yamaha RX100

Yamaha RX100 के बारे में बात करें तो यह 1985 के दौर से लोगों के दिलों में राज कर रही है। जिसके चलते यामाहा कंपनी की ये बाइक स्टेटस सिंबल बन गई थी। अब एक बार फिरसे यामहा कम्पनी  RX100 को नई डिज़ाइन और एडवांस फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है।

New Yamaha RX100 के धांसू इंजन-

New Yamaha RX100 बाइक के इंजन की बात करे तो कंपनी ने इस बाइक में 250cc का सुपर पावर इंजन दे सकती है। इस बाइक का लुक स्पोर्टी होने के कारण इसमें सेफ्टी फीचर्स भी ज्यादा देखने को मिल सकते है।

New RX100 बाइक में कम्पनी ने राइडर की सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस की सुविधा दे सकती है। ट्यूबलेस टायर्स का सड़क पर जबरदस्त ग्रिप होगा। इनके अलाव बाइक के पंक्चर होने के बाद भी आप 80 से 100 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं।

नई Yamaha RX100 की कीमत

यदि नई RX100 बाइक की कीमत की बात करें तो  इसकी अभी तक कोई अधिकार जानकारी नहीं है। जानकार अनुमान लगा रहे हैं कि नई यामहा आरएक्स100 बाइक 3 लाख रुपये कीमत के साथ लॉन्च हो सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आरएस 100 बाइक को यामहा कंपनी 2023 के अंत मे या फिर 2024 की शुरुआत में देश में उतार सकती है। जानकार मानते हैं कि नई Yamaha RX100 के सामने Royal Enfield, Kawasaki, KTM और Yezdi जैसी धांसू बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है।