आज हम बात करेंगे माइक्रो एसयूवी के बारे में। भारत में आजकल इन गाड़ियों को काफी पसंद किया जा रहा है। माइक्रो एसयूवी गाड़ियों ने बाजार से एंट्री लेवल हैचबैक कारों को बाहर कर दिया है। अब माइक्रो एसयूवी की डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों का ध्यान इस और गया है और विभिन्न कंपनियों ने माइक्रो एसयूवी के प्रोडक्शन को शुरू कर दिया है।

निसान की मैगनाइट हो रही है लोकप्रिय

आपको बता दें कि वर्तमान में निसान की मैगनाइट एसयूवी लोगों में काफी लोकप्रिय हो रही है। यह एसयूवी मार्केट उपलब्ध है। आपको बता दें कि इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6 लाख रुपये है। इसमें 1 हजार सीसी का तीन सिलेंडर इंजन है। जहां तक इस कार के साइज की बात है तो बता दें कि इसकी लंबाई, चौड़ाई तथा ऊंचाई हर मामले में फ्रांक्स के समान है। इसकी लंबाई 3994एमएम है तथा फ्रांक्स 3995एमएम लंबी है।

10,759 यूनिट्स की बिक्री हुई

निसान मोटर्स की मैगनाइट संभवतः एक ऐसी गाड़ी है। जिसका भारत में बिक्री से ज्यादा निर्यात होता है। बीते सितंबर में कंपनी ने 10759 यूनिट्स की बिक्री की है। जिसमें से 8305 यूनिट्स का निर्यात किया गया। भारत में इस गाड़ी की 2454 यूनिट्स की बिक्री हुई है। कुछ ही दिन पहले निसान ने मैगनाइट का कूरो एडिशन लांच किया है। इसमें 1000 सीसी का इंजन दिया हुआ है तथा अन्य कई एडवांस फीचर्स दिए हुए हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 8.27 लाख रुपये है।