Mohammad Rizwan: मैच अब लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. ऐसे में एक बार फिर से पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान विवादों में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं. जी हाँ उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ जो शतक लगाया था उसे फिलिस्तीन के गजा पट्टी के लोगों को समर्पित कर दिया था. ऐसा करना मोहम्मद रिजवान का आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करना हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अपने किसी भी इवेंट में राजनीतिक बयानबाजी और संकेतों का समर्थन नहीं करती है. यही नहीं पहले भी जब इस तरह की घटनाएं देखि गयी थी तब भी उस पर कदम उठाए गए थे. इसके बाद खिलाड़ियों को ऐसा करने से मना किया गया था.

बता दे रिजवान ने हैदराबाद में नाबाद 131 रन की पारी के जरिए टीम को श्रीलंका पर जीत दर्ज़ हासिल की गयी है. बता दे 11 अक्टूबर को सुबह 12 बजे के आसपास उन्होंने इस बात को लेकर ट्वीट किया और कहा, की उनकी जीत गजा के लोगों के लिए है. ऐसे में वो जीत दिलाकर खुश है. उन्होंने ये भी कहा है की वो हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी है.

जानिए क्यों किया रिजवान ने गजा के लिए ट्वीट

बता दे रिजवान के ट्वीट की पहली लाइन काफी विवादित है. अभी गजा में इजराइल और हमास के बीच जो दौर चल रहा है वो बहुत ज्यादा बुरा है. हमास के हमलों के बाद गजा में इजराइल लगातार बमबारी कर रहे हैं जिस के वजह से पुरे देश में तबाही का मंजर है. ऐसे में इस भू-राजनीतिक मसले पर रिजवान का वर्ल्ड कप के दौरान ऐसा बयान देना आईसीसी की लाइन के बिलकुल खिलाफ है. क्योंकि आईसीसी का साफ मानना है कि उसके इवेंट्स में क्रिकेटर्स को राजनीतिक बयानों से दूर रहना है.