Triumph Scrambler 400X हाल फिलहाल में भारत में ट्रायंफ ने अपनी शानदार टू व्हीलर स्क्रैंबलर 400x को लांच किया है। ग्राहकों द्वारा इस मॉडल का इंतजार किया जा रहा था। लांच होने के साथ-साथ इसकी ताबड़तोड़ बिक्री शुरू हो चुकी है।

कंपनी का दावा है कि यह मॉडल होंडा और रॉयल एनफील्ड को जबरदस्त टक्कर देने वाली है। हालांकि रॉयल एनफील्ड और होंडा की तरफ से लांच किए गए बाइक और बुलेट भी काफी ज्यादा प्रचलित है। मगर ट्रायंफ की यह मॉडल अपने स्पीड रेंज के कारण लोगों का दिल जीतने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है।

Triumph Scrambler 400X Price 

भारतीय मार्केट में इस इलेक्ट्रिक बाइक को बहुत ज्यादा प्रचलित्ता मिल रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक फिलहाल मार्केट में सबसे ज्यादा पसंदीदा बाइक हो जाएगी। हालांकि इसकी माइलेज और स्पीड तो जबरदस्त है ही पर कंपनी ने इसकी कीमत भी काफी बजट फ्रेंडली ही निर्धारित की है। आपको बता दे इस शानदार बाइक की कीमत ₹ 2.63 लाख है। 

Must Read

मिल रहा जबरदस्त इंजन

मार्केट में लगातार लोगों का दिल जीत रही यह शानदार 398 cc की बाइक लॉन्च होते ही बना रही है सभी को अपना दीवाना। इस बाइक में आपको सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कुलड इंजन और आकर्षक लुक देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें इस बाइक में आपको 8000 rpm पर 40 bhp पावर जेनरेट करने की क्षमता और वही दूसरी ओर 6500 rpm पर 3.7 nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता मिल रही है। इस धांसू बाइक में आपको 6 स्पीड गियर बॉक्स की सुविधा भी दी जा रही है।

ये हैं इसके शानदार फीचर्स 

वहीं अगर हम बात करें इसके शानदार फीचर्स की तो इस बाइक में आपको LED lightning, Semi digital instrument cluster के साथ साथ राइड बाय वायर की व्यवस्था दी जाएगी। इसके अलावा आपको बता दे इस बाइक में कंपनी ने आपको Transaction control, Dual channel ABS और बड़ा फ्रंट व्हील दिया जा रहा है। इसके अलावे इस बाइक में आपको डिस्क ब्रेक और चौड़ा हैंडलबार भी देखने को मिलने वाला है।