World Cup Best Moments शनिवार को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच घमासान मैच देखने को मिला। अहमदाबाद में विश्व कप का यह मैच काफी रोमांचक रहा। टीम इंडिया को विजय हासिल हुई और पाकिस्तान को मुंह लटकाए लौटना पड़ा।

एक के बाद एक भारतीय गेंदबाज ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएं और विजय पताका लहराई। इस मैच के दौरान दर्शकों का उत्साह देखने में आ रहा था। मैच के बीच हुए कई ऐसे खास लम्हें हैं जिन्हें सभी लोग अब तक याद कर रहे हैं। अगर आपने मैच नहीं देखा तो आईए इसके बेस्ट मोमेंट्स के बारे में चर्चा करते हैं।

सचिन और कोहली गले मिले World Cup Best Moments

मैच के दौरान भारतीय रिटायर्ड दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ग्राउंड में ट्रॉफी प्रेजेंट करने आए थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से मुलाकात की। तेंदुलकर और कोहली ने एक दूसरे को गले लगाया और एक दूसरे से बातचीत की। सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

Must Read

हार्दिक के मंत्र का हुआ असर

पूरे मैच के दौरान एक यादगार लम्हा रहा इमाम उल हक का विकेट। तेरे में ओवर की दूसरी बॉल पर हार्दिक पांड्या ने शॉर्ट पिच की बॉल सी की थी जिस पर इमाम ने शानदार चौका लगाया। इसके बाद हार्दिक ने गेंद हाथ मिला और गेंद से कुछ कहते हुए नजर आए। तीसरी बॉल जब उन्होंने डाली तो वह ऑफ स्टंप के बाहर फुल लेंथ थी और इमाम क्लीन बोल्ड हो गए।

DRS टाइमर से बची रिजवान की जान 

14वी ओवर की दूसरी बॉल में रविंद्र जडेजा ने रिजवान को LBW आउट कर ही दिया था पर तभी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने DRS टाइमर की मांग कर दी। तब जाकर यह फैसला हुआ कि बस थोड़ी सी चुक के कारण वह LBW होने से बच चुके हैं। रिप्लाई में साफ नजर आया कि बाल लेग स्टंप को मिस करती हुई जा रही है।

सिराज ने ली बाबर की विकेट

आपको बता दे 30वें ओवर की चौथी बॉल पर भारत के लिए सितारा चमका। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को सिराज आलम ने क्लीन बोल्ड कर दिया। सिराज ने बाबर को क्रॉस सिम वॉल फीकी थी जिसे बाबर कंफ्यूज हो गए और आउट हो गए।

बुमराह ने एक साथ लिए दो विकेट World Cup Best Moments

मैच में रोमांस तब बढ़ गया जब बुमराह ने एक साथ मोहम्मद रिजवान और शादाब का विकेट लिया। सबसे पहले 34 वे ओवर की आखिरी बॉल पर मोहम्मद रिजवान को बुमराह ने स्लोअर आफ्टर फेंकी और वह बीट हो गए।

इसके बाद 36 में ओवर की दूसरी बॉल पर बुमराह ने स्पीड फास्ट करते हुए आउटस फिंगर से की जिसे शादाब समझ नहीं पाए। बौखलाहट में आकर उन्होंने बल्ला घुमाया पर इसका कोई फायदा ना हुआ और वे भी आउट हो गए।