नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप इस बार काफी रोमाचिंत रहा। जिसमें पाकिस्तान  मात्र 191 रन बनाकर ही सिमट गई। शुरूआत में पाकिस्तान की टीम दो विकेट गंवाकर 155 रन के साथ मजबूती पकड़ी रही, लेकिन इसके बाद टीम के एक एक करते आठ विकेट 36 रन के अंदर उखड़ गए। और भारत के सामने मात्र 192 रन का लक्ष्य सामने रख दिया।

कप्तान बाबर आजम की लड़खाड़ाई टीम

वनडे वर्ल्ड कप में भारत से आठवीं वाल मिली तगड़ी हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी सफाई में कहा, ‘हमने पहले अच्छी शुरुआत की थी कुछ अच्छी साझेदारी हुई। हमने सामान्य क्रिकेट खेलने और साझेदारी बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन अचानक विकेटों के गिरने से टीम ऐसी लड़खाड़ाई कि जिसे हम संभाल नही सके.’ बाबर आजम 50 रन के साथ पाकिस्तान के सर्वोच्च स्कोरर बनाने वाली खिलाड़ी रहे. बाबर आजम के आउट होते ही टीम की पारी एक एक करके ढह गई।

पाकिस्तान के कप्तान ने सुनाया दर्द

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘हमने जिस तरह से शुरुआती पारी खेली थी, उसे देखते हुए हमारा लक्ष्य 280-290 तक रन बनाने का था, लेकिन लगातार विकेट का गिरना हमारी बनाई नीति को खत्म करता गया जिसके चलते हम उस स्कोर तक नही पहुंच पाए। हम नई गेंद के साथ भी अच्छा नहीं कर सके।रोहित ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वो बेहतरीन पारी थी।हमने विकेट लेने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.’

भारत की 8-0 से वर्ल्ड कप में जीत का रिकॉर्ड

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर 8-0 से सर्जिकल स्ट्राइक की है. भारत पाकिस्तान के बीच हुए टॉस में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी करने का फैसला लिया। जसमें पाकिस्तान की टीम ने 42.5 ओवर में 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया की तरफ से खेले गए मैच में रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले। जवाब में टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 192 रन बनाते हुए ये मैच जीत लिया। इस मैंच में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वालो में  टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होने सबसे ज्यादा 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 86 रन बनाए। रोहित शर्मा के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रनों की पारी खेली।