BSNL Recharge Plan:  कई सारे मार्केट में प्लान आ रहे हैं. जिओ और एयरटेल के प्लान भी आते रहते हैं लेकिन सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के पास कई जबरदस्त प्लान्स मौजूद हैं, जो आपका दिल जित लेंगे. जी हाँ प्राइवेट कंपनियों को इस BSNL कड़ी टक्कर दे रहा है. इसके प्लान लोगों को काफी पसंद आ रहे है. दरअसल Jio, Airtel और Vi को बीएसएनएल के कुछ प्लान्स को भी टक्कर दे रहा है. आज हम आपको इस के ऐसे कुछ प्लान के बारे में बताने वाले है जिसको जनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ ,इन प्लान्स की कीमत 200 रुपये से भी कम है. चलिए आपको इनके बारे में बताते है.

BSNL 187 Plan

बात अगर BSNL के 187 के Recharge Plan की करें तो आपको हर दिन 1.5GB/day दिया गया है. दरअसल आपको इस बीएसएनएल का ये प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ होती है. इस प्लान में आपको बातचीत करने के लिए सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. आपको इसमें 100 SMS/day मिल रहे हैं. आपको इसमें इसके Free PRBT की सुविधा भी दी जाती है. दरअसल मिलने वाले डेटा की स्पीड कम होकर 40 kbps की होती है.

BSNL 186 Plan

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बीएसएनएल के प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. आपको इस प्लान में बातचीत करने के लिए सभी नेटवर्क पर Unlimited voice calls की सुविधा मिलती है. दरअसल इस प्लान में 1GB/day हर दिन डेटा मिलता है. आपको इस में 100 SMS के ऑफर मिलते है. आपको इस प्लान में मिलने वाले अन्य ऑफर्स की बात करें तो आपको इसमें Hardy Games service + BSNL Tunes का एक्सेस भी मिलता है. आपको इसमें रोजाना मिलने वाले डेटा की स्पीड कम होकर 40 kbps हो जाती है.

आपको इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. ऐसे में आप बीएसएनएल की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपने हिसाब से प्लान को चुन सकते हैं. दरअसल बीएसएनएल का जहां नेटवर्क होता है उनके लिए बीएसएनएल के प्लान अच्छे और सस्ते साबित हो सकते हैं.