Yamaha अपनी बाइक Yamaha RX100 के कारण एक बार फिर से चर्चा में है। बताया जा रहा है कि एक बार फिर से यह बाइक बाजार में लांच की जायेगी .मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार इस बाइक का इंजन BS 6 के मापदंड के अनुसार होगा तथा इसमें कई एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे। आपको पता होगा ही की 90 के दशक में यह बी एक बेहद पॉपुलर थी।

लोग इसको काफी पसंद करते थे। अब यामाहा कंपनी इस बाइक को नए अपडेट के साथ बाजार में उतार रही है। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं कि आपको इस बाइक में क्या कुछ मिल सकता है।

Yamaha RX100 का लुक तथा डिजाइन

आपको बता दें कि Yamaha अपनी इस बाइक को नए अवतार में लांच कर रही है। इसमें आपको नए कलर ऑप्शन मिलेंगे। नए फीचर्स के साथ में यह बाइक आने वाले समय में ऑटो सेक्टर पर राज करेगी। आपको बता दें कि 1985 में इस बाइक का प्रोडक्शन शुरू किया गया था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से 1996 में इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया गया था।

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेंगे।

Yamaha RX100 का ब्रैकिंग सिस्टम

इस बाइक में राइडर की सुविधा का ध्यान रखते हुए बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। आपको बता दें कि इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होने की संभावना जताई जा रही है। इस बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को शामिल किया जा सकता है।

Yamaha RX100 का दमदार इंजन

इस बाइक में आपको काफी पावर फुल इंजन मिल सकता है। हालांकि अभी तक इसके पावर ट्रेन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है इसमें 150 सीसी इंजन दिया जा सकता है। इस बाइक में आपको 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल सकती है। इसका माइलेज 45 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है।