नई दिल्ली।  जब भी स्पोर्ट सेंगमेट की बाइक के बारे में बात होती है तो लोगों की जुंबा पर  Yamaha कंपनी का नाम  सबसे पहले आता है। इन दिनों मार्केट में स्पोर्टी बाइक की जबरदस्त डिमांड है। जिसके चलते यामहा ने भी अपनी सबसे कम बजट की स्पोर्टी लुक बाइक Yamaha R15  को लॉच किया है जो मार्केट में आते ही सबकी पहली पसंद बनी हुई है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी अपनी पंसदीदा बाइक को अपडेट करके मार्केट में पेश किया है आईये जानते है इस बाइक के फीचर्स और लुक के बारे में….

न्यू Yamaha R15 का इंजन

कपंनी के द्वारा पेश की जाने वाली अपडेटेड Yamaha R15 के इंजन को देखे तो कंपनी ने इसमें 155cc का 4 स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 18 से 20 bhp की पॉवर और 14-16 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। मजबूत इंजन के चलते Yamaha R15 V5 आपको 40-45 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने सक्षम है

न्यू Yamaha R15 के फीचर्स

नई Yamaha R15 के फीचर्स की बात करें तो इसमें कपंनी ने कई शानदार आधुनिक फीचर्स दिए है जिसमें बाइक्स में आपको ब्लूटूथ की सुविधा देखने को मिलेगी। TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके अलावा डे-नाइट मोड्स, गियर पोजिशनिंग इंडिकेटर्स और पार्किंग लोकेशन जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।