कावासाकी को इसकी स्पोर्ट्स बाइक के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। निंजा नामक इसकी सीरीज को बड़ी संख्या में लोग पसंद करते हैं। आपको बता दें कि अब कंपनी ने इसकी दूसरी सीरीज की बाइक पर भी काम करना शुरू कर दिया है और अब भारत में Z650 RS बाइक को लांच किया जा रहा है। जो की एक जबरदस्त बाइक है। इसके अलावा कंपनी ने भारत में तीन दमदार बाइकों को भी लांच किया है। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Kawasaki ने लांच की तीन नई बाइक

आपको बता दें कि Kawasaki ने भारत में तीन नई बाइकों को लांच किया है। जो की काफी जबरदस्त बाइक हैं। इन तीनों बाइकों के नाम Kawasaki Ninja 650, Kawasaki Versys 650, Kawasaki Z650 हैं। कंपनी ने इन तीनों ही बाइकों में ड्यूल चैनल एबीएस कुछ एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

Kawasaki Z650 का इंजन

Kawasaki Z650 में कफी एडवांस और दमदार इंजन दिया गया है। इसमें 649 सीसी के पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन के साथ कुछ सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। जो की इस बाइक को ज्यादा सुरक्षित बनाते हैं। इसमें एक्स्ट्रा ग्रिप भी दी हुई हैं। इस बाइक का इंजन 67 बीएचपी का पावर और 64 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

Kawasaki Z650 के फीचर्स

आपको बता दें कि इस नई बाइक के डिजाइन बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में आपको एलईडी हेडलैंप्स, डिजिटल डिसप्ले के साथ ड्यूल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, स्पोक व्हील और सिंगल पीस सीट की सुविधाएं दी गई हैं।

इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से होने वाला है। इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत शोरूम कीमत 6.92 लाख रुपये से शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बाइक को 2024 के शुरुआत में लांच किया जाएगा।