Royal Enfield 450: जब भी बात लुक और परफॉरमेंस की आती है तो रॉयल एनफील्ड का नाम कैसे भुला जा सकता है. ये कंपनी अपने सभी ग्राहकों पर पूरा ध्यान दते है. अभी हाल ही में बाइक हिमालयन का नया वेरिएंट लॉन्च करने के बारे में सोचा गया है. कहा जा रहा है की इसकी बिखेरी अगले 7 नवंबर को उतारा जाएगा. इसमें आपको काफी कुछ नया देखने को मिलेगा. आपको इस बाइक का लुक पूरी तरह से अलग मिलेगा. लुक के साथ इंजन में भी आपको एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. चलिए आपको इसके बारे में आपको डिटेल में बताते है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो इस हिमालयन में 452 सीसी में आपको लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है. इसका इंजन का परफॉरमेंस काफी शानदार है. इस बाइक का माइलेज 40 किलोमीटर प्रति लीटर का है. असल में यह इंजन 39 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

देखने को मिलेंगे ये चेंज

बाईक को और भी धाकड़ बनने के लिए कई तरह के बदलाव किए गए है. इसके लुक को काफी हद्द तक बदलने की कोशिश की गयी है. इस बाइक को और भी ज्यादा मस्कुलर दिखाने की कोशिश की गयी है. आपको इस नए बाइक में बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है. आपको इसमें स्‍प्‍लिट सीट्स के साथ पेटिट टेल सेक्‍शन दिया गया है. आपको इस बाइक फ्यूल टैंक, साइड पैनल और रियर फेंडर में भी हिमालयन के ग्राफिक्स दिए गए हैं. बाइक में एलईडी हैडलैंप, विंडशील्ड, एलईडी टर्न इंडीकेटर, नई बीक, बड़ा और नया ‌इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल और बिल्‍कुल नए डिजाइन का एग्जॉस्ट जैसी चीज़े देखने को मिलेगी.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो सबसे पहले तो एजान लीजिए की यह बाइक लॉन्च से पहले ही केटीएम 390 एडवेंचर बीएमडब्‍ल्यू जी 310 जीएस और येज्दी एडवेंचर जैसी बाइक को टककर दे रही है. ऐसे में बात अगर इसकी कीमत की करें तो इस की कीमत 2.70 लाख रुपये है.