वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की फॉर्म बेहद खराब चल रही है। अब पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हरा दिया है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 286 रन बनाकर पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। इस प्रकार से अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी जीत पक्की कर ली है। अफगानिस्तान की इस जीत में एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर का भी हाथ है। जिसका नाम अजय जडेजा है।

आपको बता दें कि अजय जडेजा अफगानिस्तान की टीम के मेंटर तथा असिस्टेंट कोच हैं। इस वर्ल्ड कप से पहले ही अजय जडेजा अफगानिस्तान की टीम के साथ जुड़े थे और उन्ही की निगरानी में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड की टीम को हरा कर अपना पहला मैच जीता था। अब अफगानिस्तान के साथ साथ पाकिस्तान के फैंस भी अजय जडेजा की तारीफ कर रहें हैं। बता दें कि अपने समय में भी अजय जडेजा ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी थी।

पाकिस्तानी फैंस कर रहें हैं तारीफ

आपको बता दें कि 1996 में हुए भारत-पाकिस्तान मैच में अजय जडेजा ने 25 गेंदों में 45 रन की पारी खेली थी। इस कारण ही पाकिस्तान को वह मैच हारना पड़ा था। इसके बाद अब वर्ल्ड कप 2023 में भी अजय ने अपनी मेंटरशिप में पाकिस्तान को हरा दिया है। ऐसे में पाकिस्तान के एक क्रिकेट फैन ने ट्वीट कर लिखा है “अजय जडेजा ने हमें 1996 में बेंगलुरू में मारा था और आज चेन्नई में भी हरा दिया. मान गए उस्ताद”

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>Ajay Jadeja ne humein 1996 mein Bangalore mein maara tha aur aaj Chennai mein bhi humein harra dia. Maan gaye ustaad 🙏🏽🙏🏽 <a href=”https://twitter.com/hashtag/CWC23?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#CWC23</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/PAKvsAFG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#PAKvsAFG</a> <a href=”https://t.co/QoLxB0rM8T”>pic.twitter.com/QoLxB0rM8T</a></p>&mdash; Farid Khan (@_FaridKhan) <a href=”https://twitter.com/_FaridKhan/status/1716498879041142922?ref_src=twsrc%5Etfw”>October 23, 2023</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ऐसा रहा अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर 282 रन बनाएं। इसके बाद में अफगानिस्तान टीम के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत करने के बाद 130 रनों की सांझेदारी की। इसके बाद में रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65), इब्राहिम ज़दरान (87), रहमत शाह ( नाबाद 77), हशमतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 48) की मदद से अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 286 रन बना लिए। इस प्रकार से अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा कर इतिहास रच दिया।