Tata Electric Cars: टाटा अब धीरे धीरे इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट हो रहा है. वैसे भी जिस तरह से कंपनी एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर रही है उससे एक बात तो बिलकुल साफ़ है की इलेक्ट्रिक कार की डिमांड काफी ज्यादा है. यही कारण है की टाटा अब लग रहा है खुद को इलेक्ट्रिक वर्जन में ही कन्वर्ट करने वाली है. ये कंपनी एक साथ अपनी कई सारे गाड़ी को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने वाली है.इन कार में आपको फीचर्स के साथ साथ रेंज काफी धाकड़ मिलने वाली है. कंपनी के तरफ से तो कहा जा रहा है की ये कार 500 किलोमीटर तक से ज्यादा का रेंज देगी.चलिए आपको टाटा के कुछ इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताते है.

Tata Curvv ev

आपकी जानकारी के लिए बता दे टाटा अपनी इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने के लिए तैयार है. आपको इसमें एक कूपे स्टाइल वाली SUV मिलेगी. इस कार को पिछले साल ही कंपनी ने पेट्रोल वर्जन में लॉन्च किया था. ये कार आपको सिंगल चार्ज पर 500 से ज्यादा की रेंज देगी.ये कार आपको ड्यूल सेटअप के साथ मिलने वाली है.ये कार आपको 10 से 12 लाख के बीच आसानी से मिल जाएगी.

Tata harrier

इस कार को अभी हाल ही में एल्क्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया गया था. यह कार आपको ICE मॉडल की मिलेगी.आपको इसमें कंपनी 60 KMW की छमता वाला बैटरी लगायी गयी है. आपको इसमें कई सारे ड्राइविंग मोड और सिस्टम दिए गए है.

Tata aVINAYA

ये इलेक्ट्रिक कार कि तीसरी जनरेशन है.आपको इसमें एक बहुत ही फ्यूटरिस्टिक डिज़ाइन दिया गया है. इस डिज़ाइन के बाद भी कंपनी का कहना है की इसमें आपको बैठने के लिए पर्याप्त स्पेस मिलेगा.ये कार 30 मिनट में चार्ज हो जाएग. आपको इसमें फीचर्स की कोई कमी देखनी को नहीं मिलेगी. ऐसे में आप भी इनकी कोई में से एक कार ले सकते है.