हमारे देश में इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद फरोख्त काफी की जा रही है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे ज्यादा पसंद कर रहें हैं। कंपनियां भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए इनमें एक से बढ़कर एक फीचर्स का इस्तेमाल कर रहीं हैं। इसी बीच टीवीएस के एक स्कूटर ने बाजार में गर्दा उड़ा रखा है। इस स्कूटर का नाम टीवीएस आईक्यूब है। इसमें आपको लंबी रेंज के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

टीवीएस आईक्यूब की रेंज तथा कीमत

आपको बता दें कि इस स्कूटर को कंपनी ने दो वेरिएंट में बाजार में उतारा है। जिनके नाम स्टैंडर्ड तथा S वेरिएंट हैं। कंपनी ने इन दोनों वेरिएंट में 3.04 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है। जो की आपको 100 किमी की रेंज आसानी से दे देता है। इसके स्टेंडर्ड वेरिएंट की कीमत की बात करें तो दिल्ली में यह 1.23 लाख रुपये है। इसके अलावा इसके ‘एस’ वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 1.38 लाख रुपये है।

जल्द ही लांच होगा नया वेरिएंट

आपको बता दें कि मई 2022 में iQube के ‘ST’ वेरिएंट को प्रदर्शित किया गया था। इस वेरिएंट में आपको 4.56 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 145 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

पिछले 18 माह में बढ़ी बिक्री

टीवीएस iQube स्कूटर की बिक्री शुरुआत में काफी कम रही लेकिन जनवरी से लोगों में इसके प्रति तेजी से आकर्षण देखा गया। अब इसकी सेल 1.5 लाख से अधिक यूनिट्स से ज्यादा हो चुकी है। पिछले 18 माह में इस स्कूटर की बिक्री 1.40 लाख से ज्यादा हो चुकी है। टीवीएस आईक्यूब फीचर्स लोगों को काफी ज्यादा आकर्षित कर रहें हैं। जिसके कारण इसकी बिक्री काफी ज्यादा हो रही है।