नई दिल्ली। हर साल की तरह इस साल भी 2024 के आने से पहले टेलीकॉम कपंनिया के रिचार्ज प्लान के महंगे होने की चर्चा बाजार में शुरू हो चुकी है। क्योकि कपंनिया, Jio, Airtel और दूसरे ब्रांड्स भी साल के अंत में अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी करना शुरू कर देती है.

अब नबंबर खत्म होने के बाद साल के आखिरी पड़ाव पर पहुंच जा रहे है। जिससे कयास का बाजार एक बार फिर से गर्म हो गया है। और लोग इसलिए भी चिंता में है कि 5G को भी लॉन्च हुए साल पूरा होने जा रहा है। जियो ने कहा था कि साल 2023 के आखिर तक वे पूरे देश में अपनी 5G सर्विस को फैला देगी।

क्या जियो बढ़ाने वाला है प्लान्स की कीमत?

एक ओर जहां दूसरी टेलीकॉम कंपनियां अपने टैरिफ प्लान में बदलाव करके कुछ बढ़ोत्तरी करने के बारे में सोच रही है तो वहीं जियो का प्लान इनसे कुछ अलग करने वाला है। वो किसी भी तरह के प्लान में की बड़ोत्तरी नही करेगी। क्योकि जियों कपंनी का मकसद है कि वो सस्ते प्लान से ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं अपने यूजर्स को दे सके। इसले कपंनी 5G सर्विस के रोलआउट के बाद भी अपने प्लान्स में इजाफा नहीं करेगी।

जियो हमेशा से एक मकसद को लेकर काम करते आ रही है कि वो कम कीमत में लोगों को ज्यादा से ज्यादा सर्विस प्रोवाइड करें। खासकर जो लोग अभी तक 2G नेटवर्क को यूज कर रहे उन लोगों के लिए कंपनी नया बदलाव करना चाहती है। अब कपंनी जल्द ही 2G यूजर्स को 4G सर्विस पर लाना चाह रही है।

हाल ही में कपंनी ने Jio Phone Bharat सीरीज को लॉन्च किया है। जिसके दो वेरिएंट पेश किए गए है।  जिसमें दूसरी सीरिज Jio Phone B1 है। हाल में कंपनी ने एक और फीचर का फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम JioPhone Prima 4G है.