नई दिल्ली। भले ही मार्केट में लोग 5G की दुनिया में प्रवेश कर चुके है। लेकिन देश की आधे से ज्यादा अबादी अभी भी कीपैड के मोबाइल को रखना पसंद करती है। जिसके चलते कपंनी भी अब अपने इन कीपैड पोन में ऐसे शानदार फीचर्स दे रही है कि लोग इसे देख मंहगे फोन को छोड़कर इन्हे ही खरीदना ज्यादा पसंद करेंगे। अब कपंनी इन फोन को काफी सस्ती कीमत के साथ इसमें  बेहतर कैमरा टेक्नोलॉजी, बेहतर प्रोसेसर और कई शानदार फीचर्स दे रही हैं।

यदि आप भी इन फोन्स के खरीदना चाहते है तो यह फोन्स आपको कम कीमत में कई UPI पेमेंट, वॉट्सऐप जैसे ऐप के साथ बहुत से ऑप्शन देकने को मिलेगें। आइए जानते है इनके बारे में

Nokia 2660 Flip

सबसे पहले Nokia के फोन की बात करते है। जिसमें 2660 सीरीज का फोन फोल्डेबल फोन से हिसाब से बनाया गया है। इसमें पहले से ज्यादा स्टाइलिश लुक दिया जाता है। इस डिवाइस में दो डिस्प्ले मिलते हैं, जिसमें से एक 2.8-इंच QVGA डिस्प्ले और 1.77 इंच स1.77 QQBGA डिस्प्ले शामिल है। इसके अलावा फोन में आपको UPI 123PAY सपोर्ट देखने को मिल सकता है,जो बिना किसी इंटरनेट की मदद से पेमेंट करने में मदद कर सकता है।

Jio Prima 4G

कम कीमत का इस फोन में आपको 2.4-inch का डिस्प्ले, 2,000mAh बैटरी और ARM Cortex A53 प्रोसेसर देखने को मिलेगा। यह फोन KaiOS पर काम करता है। जिसकी मदद से आप 1200 ऐप्स चला सकते है। इस फोन में आपको YouTube, Google ऐप्स और Facebook जैसे फंग्शन देखने को मिलेगें। इसके अलावा इसमें कुछ प्री- इस्टॉल ऐप जैसे- JioTV, Jio Cinema, JioSaavn और JioNews भी मिलते हैं।फोन में आपको JioPay का भी सपोर्ट मिलता है, इसकी कीमत 1200 रुपये है।।

Lava Pulse 1

Lava का फोन इन दिनों अपने दमदार फीचर्स से तहलका मचा रहा है जिसमें कपंनी ने हाल ही में Lava Pulse 1 को बाजार में उतारा है जिसमें इसकी स्क्रीन 2.4- इंच की TFT डिस्प्ले के साथ दी है जिसमे आपको डुअल सिम सपोर्ट,और 1,800mAh बैटरी देखने को मिलती है। इसके अलावा इस डिवाइस इसकी कीमत 1900 रुपये हैं।

JioPhone 2

इस डिवाइस में MyJio, JioSaavn, JioTV, JioCinema, JioXpressNews, JioVideoCall, JioPay और JioGames का ऑप्शन मिलता है। इससे अलावा इसमें वॉट्सऐप का एक्सेस मिल सकता है। इसमें क्वाटी कीपैड और 2.40-इन डिस्प्ले मिलता है।