नई दिल्ली : यदि आपका खाता पीएनबी में हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेंमंद साबित हो सकती है। पीएनबी अपने ग्राहकों को खास सुविधा देने के लिए MPassbook ऐप को बंद करके PNB ONE App की शुरुआत करने जा रही है। जिसके ग्राहकों को काफी फायदा मिलेगा। पीएनबी के ग्राहक इसका फायदा वेबसाइट पर सर्विस PNB ONE App से पा सकेंगे।

क्या है एमपासबुक ऐप

mPassbook ऐप एक प्रकार से फिजिकल पासबुक का डिजिटल रूप है। जो सिर्फ पासबुक का डेटा देखने के लिए उपलब्ध है। इसमें ग्राहक आसानी से अपना छोटा मोटा लेन देन करने के साथ स्टेटमेंट का जानकारी इस मोबाइल ऐप से असानी सेपा सकते हैं।

वहीं पीएनबी वन ऐप पीएनबी की एक मोबाइल ऐप है। इसमें आप अपने बैलेंस को चेक करने के साथ-साथ लेनदेन,पासबुक के डेटा के बारे में सारी जानकारी, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के लिए आवेदन के साथ में काफी सारी बैंकिंग सुविधाओँ का लाभ उठा सकते हैं।

 कैसे करें पीएनबी वन ऐप में रजिस्ट्रेशन

अगर आपके पास पीएनबी के इस एप से जुड़ना चाहते है तो इसके लिए आपका मोबाइल नंबर होना चाहिए। इसके लिए आपको सबसे गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल स्टेप से PNB वन ऐप को डाउनलोड करना होगा। अब आपको पीएनबी वन ऐप को ओपन कर न्यू यूजर पर क्लिक करें।

इसके बाद अपना नंबर दर्ज करें और मोबाइल बैंकिंग का चयन करें। अब आपके रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी दर्ज होगा, इन तीनों में से किसी एक ऑप्शन पर क्लिक करें। डेबिट कार्ड के साथ में डेबिट कार्ड के बिना आधार ओटीपी के द्वारा इन तीनों में से किसी एक ऑप्शन पर क्लिक करना है।

डेबिट कार्ड के साथ में ऑप्शन चुनने पर आपको कार्ड की सारी डिटेल देनी होगी, वहीं यदि आप डेबिट कार्ड का उपयोग नही करना चाहते है तो इसके लिए रजिस्ट्रेशन करने पर खाते की डिटेल देनी होगी। अब अपना लॉग इन और ट्राजैक्शन पासवर्ड सेट करें। इसके बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और यूजर ID मैसेज के द्वारा आएगी।