realme Narzo 60 5G और OPPO A79 5G दोनों फोन को काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन फीचर्स, डिजाइन और पावर की दृष्टि से कौन सबसे ज्यादा बेहतर है। इसको जानने के लिए हम यहां दोनों का रिव्यू आपको बता रहें हैं ताकी आप इनमें से कोई मोबाइल खरीदने से पहले खुद को जान लें की आपके लिए कौन सा फोन सबसे ज्यादा बेहतर हो सकता है।

realme Narzo 60 5G का रिव्यू

realme ने इस फोन के डिजाइन पर कफी अच्छा काम किया है अतः इसको खरीदने से पहले आपको इसके डिजाइन के बारे में ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है। इस फोन का बैक पैनल Glossy फिनिश के साथ मिल रहा है। इसके राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिए गए हैं। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.43 Inch AMOLED Display आपको दी जाती हैं। यह डिस्प्ले 90Hz Refresh Rate के साथ में आती है। AMOLED Display Panel के कारण कलर्स को लेकर इसमें कोई शिकायत नजर नहीं आती है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें Mediatek Dimensity 6020 Chipset दिया जा रहा है। इसी कारण स्पीड को लेकर ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप इसमें BGMI जैसी हाई-ग्राफिक्स गेम प्ले करते हैं तो भी आपको किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। प्रोसेसर के कारण इस फोन में आपको हैंगिंग या हीटिंग का सामना भी नहीं करना पड़ता है।

इसमें आपको 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया जाता है। इसके अलावा 16MP Front Camera भी इसमें दिया जाता है। इसमें पावर के लिए 5000 mAh की दमदार बैटरी आपको मिलती है। फोन में AMOLED Display है इसलिए आपको पावर को लेकर कुछ समस्या हो सकती है। इस फोन में 33W Supervooc Charge Support दी हुई है जो इसको और भी ज्यादा बेहतर बनाती है। यह फोन 2 वेरिएंट में आता है। यदि आप इसके 8GB+128GB वेरिएंट को खरीदते हैं तो इसकी कीमत 17,999 रुपए है और यदि आप इसके 8GB+256GB वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 19,999 रुपए है।

OPPO A79 5G का रिव्यू

यह मिड रेंज में आने वाला एक अच्छा फोन है। इस फोन को एंड्रॉयड बी 13 ऑपरेटिंग सिस्टम में लांच किया गया है। इसका थिकनेस 7.9 एमएम है। इसमें आपको 6.72 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिफ्रेश रेट है90 hertz है कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें 50 मेगा फिक्सेल +2 मेगापिक्सल की डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया हुआ है।

इस फोन में मीडियाटेक डायनेस्टी 620 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसकी स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज है। ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगाया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें परफेक्ट आठ जीबी रैम प्लस चार जीबी वर्चुअल रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज आपको मिलता है। डेडिकेटेड मेमोरी स्लॉट के साथ में आप इसको एक टेराबाइट तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में फ़ोर जी और 5जी कनेक्टिविटी मिलती है।

फोन में पावर के लिए इसमें 5000 एमएएच की लीथियम ऑयन बैटरी को लगाया गया है। इसमें आपको 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी जाती है। एक बार चार्ज करने के बाद आपको अड़तालीस से 50 घंटे के बाद ही दोबारा से फोन को चार्ज करना पड़ता है। यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इस फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम है। आप इस फोन को मात्र 19,799 में खरीद सकते हैं।