Karachi Halwa: दिवाली का टाइम तो आप सब ने बहुत सारी मिठाई खायी होंगी. आपके घर में कई सारे गेस्ट आए होंगे जिन्होंने अलग अलग मिठाई लायी होंगी. इस दिवाली एक और मिठाई बहुत ज्यादा फेमस हो रही है. अब भले ही दिवाली खत्म चली गयी हो लेकिन इस मिठाई का स्वाद लोगों के जुबान से नहीं जा रहा है. आप सब ने काजू कतली, बर्फी और गुलाब जामून के बारे में जरूर सुना होगा और इसे खाया भी होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मिठाई के बारे में बताने वाले हैं जिसको आप में से बहुत कम लोगों ने खाया होगा. यह मिठाई सेलिब्रिटी को काफी पसंद है.

बता दे राजस्थान के बाड़मेर की एक गली में पाकिस्तान के सिंध की मिठाई लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है. दरअसल भारत के हर राज्य, गाँव और गली नुक्क्ड़ में खाने की बहुत सारी वैराइटी मिल जाएगी. इस मिठाई का स्वाद बहुत ही लाजवाब है.इस मिठाई का नाम कराची का हलवा है.

कराची का हलवा

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस मिठाई की सबसे धाकड़ खासियत यह है कि कराची का हलवा 6 महीने तक खराब नहीं होता है. असल में यह कराची के हलवा में निशास्ता, घी, शक्कर, काजू, पिस्ता, बादाम और तिजारा का मिलकर बनाया जाता है. यही वजह है की इसका स्वाद बहुत ही लाजवाब होता है. बता दे यह कराची का हलवा की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है. इस कराची का हलवा की कीमत 600 से 1100 रुपए के किलो के हिसाब से बिकता है.

ऐसे में अगर आप भी बाड़मेर में कराची हलवा जो की बहुत ही स्वादिष्ट हलवा चाहते हैं तो अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. आपको बस इनके मोबाइल नंबर पर कॉल करना है. यह नंबर हैं 8000630570. आप इस नंबर पर कॉल कर मिठाई आर्डर कर सकते हैं.