World Cup Updates सभी लोग जानते हैं आज विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने जा रहा है। ऐसे में दोनों ही टीम जोरदार तैयारी के साथ मैदान में उतरने के लिए हुंकार भर रही है। टीम सिलेक्शन से जुड़े खबरों के मुताबिक न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रविंदर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हैं।

आपको बता दे वर्ल्ड कप पर शुरुआती मैच में ही इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाकर रचित ने खूब शाबाशी बटोर ली है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि रचिन रविंद्र का नाम उनके पिता ने रचिन क्यों रखा तो इससे जुड़ी पूरी खबर नीचे साझा की गई है।

रचिन के पिता रवि कृष्‍णमूर्ति ने किया खुलासा 

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही रचीन ने धमाकेदार रन बनाकर लोगों के बीच अपनी अच्छी इमेज तैयार कर ली है। आपको बता दे अब तक अपनी पूरी क्रिकेट करियर में रचिन रविंद्र ने 9 पारियां खेली है। इस दौरान उनका औसत 70.62 रहा। आपको बता दे वे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं जो भारत के मूल निवासी है। अगर हम बात करें रन बनाने की रिकॉर्ड में तो इन्हें विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक के बाद तीसरा स्थान प्राप्त है। इन्होंने अब तक 565 रन अपने खाते में जमा कर लिए हैं।

Must Read

हाल ही में रचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति ने मीडिया में एक बहुत बड़ी खबर साझा की है। इस दौरान रचिन के नाम का अस्तित्व लोगों के सामने आया। उन्होंने बताया कि रचिन का नाम उनकी माता ने पसंद किया था। इस दौरान ज्यादा विचार विमर्श ना करते हुए इन्होंने अपने बेटे का नाम रचिन रख दिया। कुछ समय बाद इन्हें पता चला कि यह नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम का मिश्रण है।

यथा नाम तथा गुण World Cup Updates

हालांकि रचिन के पिता के खुलासे के बाद यह साफ हो गया कि रचिन का नाम उनके माता-पिता ने सचिन या फिर राहुल द्रविड़ के नाम पर नहीं रखा है। बल्कि यह एक आसान और छोटा सा नाम है इसलिए उन्होंने इसे पसंद किया था। इस वर्ल्ड कप के दौरान रचिन ने सचिन के 25 वर्ष पहले के सबसे अधिक रन बनाने और सेंचुरी के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है।

रचीन इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बैट्समैन है जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक कुल तीन शतक लगाए हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपनी शानदार बॉलिंग से वर्ल्ड कप में पांच विकेट भी हासिल कर लिए हैं। बुधवार 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand) के बीच खेला जाने वाला है सेमीफाइनल का मुकाबला। आपको बता दिया शानदार मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है।