IND vs NZ बुधवार 15 नवंबर को पूरा हुआ सेमीफाइनल का धमाकेदार मैच। सेमीफाइनल में इंडिया की हुई शानदार जीत। मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला मोहम्मद शमी को। अपने शानदार गेंदबाजी की कला से शमी ने पूरी तरह से मैच ही बदल कर रख दिया।

आपको बता दे बीते मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 398 रन का टारगेट दिया था परंतु मात्र 327 रनों पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम ढेर हो गई। इस मैच में सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन दिया पर मोहम्मद शमी का जलवा देखने में रहा। इन्होंने 10 ओवर में लगातार सात विकेट चटकाए। और मैच की विजय पताका फहराई।

वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में शमी का रहा महत्वपूर्ण योगदान IND vs NZ

सेमी फाइनल के मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन रहा। आपको बता दे 2023 में हो रहे इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया अजय रही है। इसी दौरान मोहम्मद शमी ने एक ही मैच में साथ विकेट लेकर टीम इंडिया के खाते में वर्ल्ड कप फाइनल की हरी झंडी डाल दी है।

Must Read

न्यूजीलैंड के साथ चल रहा सेमीफाइनल का मुकाबला हाथों से फिसलता नजर आ रहा था मगर तभी मोहम्मद शमी ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अपनी गेंदबाजी से पूरा मैच पलट कर रख दिया। इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस ने शमी के ऊपर ट्वीट करके खूब मजे लिए।

कैसा रहा मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस का विवाद

टीम इंडिया को शानदार जीत की बधाई देते हुए सबसे पहले दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके शुरुआत की। दिल्ली पुलिस ने लिखा कि हमें उम्मीद है मुंबई पुलिस मोहम्मद शमी को किए गए इस धमाकेदार हमले के लिए गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके विपरीत एक खूबसूरत जवाब देते हुए मुंबई पुलिस ने सामने से ट्वीट किया।

मुंबई पुलिस ने कहा आप भूल रहे हैं कि मोहम्मद शमी पर लाखों लोगों के दिलों को चुराने का आरोप भी है। इसके साथ ही टीम इंडिया के शाह आरोपियों की लिस्ट के बारे में भी आप बयां करना भूल गए। मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस में पूरे देशवासियों को सेमीफाइनल में जीत की बधाई दी और मोहम्मद शमी को खूब सराहा।