Power Saving Device:क्या आप भी उन लोगों में से है जिनका बिजली का बिल बहुत ज्यादा आता है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल आज हम आपको ऐसी डिवाइस के बारे में बताएंगे जिससे आप आसानी से बिजली का खर्च बचा सकते है. .चलिए आपको उन डिवाइस के बारे में बताते है.

Sheksy Electric Power Saver

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहला डिवाइस है Sheksy Electric Power Saver है. ये डिवाइस भी आपको किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म जैसे कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर बहुत ही आसानी से मिल जाएगा. अगर आप उन लोगों में से हैं जो इसे नहीं खरीदना चाहते है तो आप इसे नजदीकी मार्केट से जाकर इसे खरीद सकते हैं. लेकिन बाहर से ज्यादा अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदते हैं तो आपको इसके ऊपर डिस्काउंट मिलेगा.

इस डिवाइस में जानने के बाद आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर इस डिवाइस को अपने घर में कहाँ और कैसे लगवाएं ? दरअसलयह बहुत आसान है. आपको इसके लिए किसी भी वायरिंग की जरूरत नहीं होगी. बस आपको इसे घर में लगी सॉकेट से जोड़ना हैं.

Fannu Electric Power Saver

दूसरा डिवाइस है Fannu Electric Power Saver है. यह डिवाइस भी पावर सेविंग डिवाइस ही है. अगर आप इसे भी अपने घर में लगे किसी भी सॉकेट से जोड़ देते है तो आपको खुद नहीं पता की आप कितने पैसे बचा सकते हैं. जी हाँ सबसे कमाल की बात तो यह है कि इसकी कीमत भी बेहद कम है. यह आप के बजट में होने वाला है. अगर आप अपने डेली खर्च की रकम से ही इस डिवाइस को खरीद पाते हैं और आसानी से बिजली का पैसा बचा सकते हैं.

MD Proelectra Plastic Power Saver

अब आते हैं तीसरे डिवाइस पर. यह डिवाइस दोनों डिवाइस से थोड़ी महंगी होने वाली है. लेकिन इसमें कुछ ऐसी ख़ास बात है जो इसे बाकी सभी डिवाइस से काफी अलग बनाती है. बता दे इस डिवाइस की कीमत ₹1000 रुपए से भी कम है. आप अगर इस डिवाइस को अपने घर में इंस्टॉल करवाते हैं तो फिर निश्चित तौर पर आपको अगले महीने इलेक्ट्रिसिटी बिल आने के बाद काफी ज्यादा राहत महसूस होने वाली हैं.

असल में आप यह तीनों डिवाइस को किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के अलावा अपने किसी भी नजदीकी मार्केट से जाकर खरीद सकते हैं.