आपको पता होगा ही की आज के समय में साइबर क्राइम काफी ज्यादा बढ़ चुका है इसलिए यह आवश्यक हो चुका है की हम एक स्ट्रांग पासवर्ड का इस्तेमाल करें। यदि पासवर्ड कठिन होता है तो उसको क्रेक करना काफी आसान हो जाता है। इसी क्रम में आज हम आपको 10 ऐसे पासवर्ड के बारे में बता रहें हैं जिनका इस्तेमाल भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है।

123456: आपको बता दें कि भारत में जो सबसे ज्यादा किये जाते हैं। उनमें यह पासवर्ड नंबर एक पर है। कोई भी हैकर या अन्य कोई व्यक्ति इसको एक सेकेंड में क्रेक कर सकता है इसलिए आप कभी ऐसा पासवर्ड न रखें।

admin: भारत में सबसे ज्यादा यूज किये जाने वाले पासवर्ड की सूची में यह दूसरे नंबर पर आता है। इस पासवर्ड को भी जल्दी क्रेक किया जा सकता है।

12345678: यह पासवर्ड तीसरे नंबर पर आता है। यह इतना कॉमन है कि इसको कोई भी आसानी से क्रेक कर सकता है।

12345: इस प्रकार का पासवर्ड भी काफी आसानी से क्रेक किया जा सकता है। लोग अक्सर आसान पासवर्ड बनाते हैं ताकी वे उन्हें आसानी से याद रख सकें लेकिन इस प्रकार के पासवर्ड 1 सेकेंड में क्रेक किये जा सकते हैं।

password: सबसे ज्यादा यूज किये जाने वाले पासवर्ड की सूची में यह पांचवे स्थान पर है। हैकर्स इस प्रकार के पासवर्ड को काफी आसानी से हैक कर लेते हैं।

pass@123: लिस्ट में इस पासवर्ड को छठे नंबर पर रखा गया है। इसको हैक करने के लिए हैकर्स को 5 मिनट का समय लगता है।

123456789: यह पासवर्ड सातवें नंबर पर है। हैकर्स इस पासवर्ड को एक सेकेंड से भी कम में हैक कर सकते हैं।

Admin@123: इस पासवर्ड को 8वें नंबर पर रखा गया है लेकिन इसको हैक करने में हैकर्स को एक साल तक का समय लग सकता है।

india@123: इस प्रकार के पासवर्ड को हैकर्स मात्र 3 घंटे में हैक कर सकते हैं।

admin@123: यदि आपने इस प्रकार के पासवर्ड का इस्तेमाल किया है तो बता दें कि हैकर्स इसको मात्र 34 मिनट में हैक कर सकते हैं।